Move to Jagran APP

दलबीर हत्याकांड: सड़कों पर उतरे अकाली, सुखबीर बोले- मंत्री के इशारे पर हुई हत्या, एसएसपी को भी ललकारा

दलबीर सिंह हत्याकांड को लेकर अकाली दल नेताओं की गुस्सा फूट पड़ा है। शनिवार को पार्टी नेताओं ने बटाला में धरना देकर सरकार के खिलाफ रोष जताया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 04:31 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 09:23 AM (IST)
दलबीर हत्याकांड: सड़कों पर उतरे अकाली, सुखबीर बोले- मंत्री के इशारे पर हुई हत्या, एसएसपी को भी ललकारा
दलबीर हत्याकांड: सड़कों पर उतरे अकाली, सुखबीर बोले- मंत्री के इशारे पर हुई हत्या, एसएसपी को भी ललकारा

बटाला [विनय कोछड़]। शिअद के पूर्व सरपंच दलबीर सिंह की हत्या के मामले में मुख्य आरोपितों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहींं करने पर शनिवार को शिअद नेताओं का गुस्सा फूट पड़ा। पार्टी की समूची लीडरशिप ने यहां धरना प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। एसएसपी कार्यालय के समक्ष दिए धरने में पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल भी शामिल हुए।

loksabha election banner

सुखबीर बादल ने कहा कि दलबीर सिंह की हत्या राजनीति बदले की भावना से की गई। इस कत्ल कांड के पीछे पंजाब के कैबिनेट मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंंधावा का पूरा हाथ रहा है। रंधावा के इशारों पर जेल में बैठे कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया ने फोन के जरिये अपने साथियों से कत्ल कराया गया।

सुखबीर ने एसएसपी बटाला उपेंद्रजीत सिंह घुम्मण पर आरोप लगाते हुए कहा कि एसएसपी ने कत्ल के गुनाहगारों को बचाने में पूरा साथ दिया। पीड़ित परिवार को विश्वास दिलाते कहा कि शिअद जल्द हाईकोर्ट का दरवाजा खटखाटगा। पार्टी मांग करेंगी कि मामला सीबीआइ के सुपुर्द किया जाए, क्योंकि पुलिस की जांच से उनका पूरा भरौसा उठ चुका है।

सुखबीर ने आरोप लगाए कि बटाला पुलिस के एसएसपी तथा कोटली सूरत मल्ली के एसएचओ मंत्री रंधावा के कहने पर चल रहे हैंं। मंत्री जो कहतेे है उनके इशारे पर काम होता है। कत्ल के बाद बेटा संदीप सिंह आरोपितों के खिलाफ बयान दर्ज करवाने गया तो एसएसओ ने जमीनी विवाद को लेकर हुए झगड़े का पर्चें पर विवरण डाल दिया। बाद में कहा कि पढ़ने की जरूरत नहीं है। घर आकर पर्चें को देखा तो दंग रह गया। मामला गरमाया तो एसएचओ कोटली सूरत मल्ली ने पर्चें में की गलती में सुधार किया।

सुखबीर ने कहा कि सभी आरोपित मंत्री सुखजिंद्र रंधावा की चंडीगढ़ में स्थित कोठी में उपस्थित हैंं। पुलिस चाहे तो उन्हें वहां से गिरफ्तार कर सकती है। मुझे मालूम है कि पुलिस ऐसा नहींं करेगी, क्योंकि वह सरकार के कहने पर चल रही है।

धरने में पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया, सिकंदर सिंह मलूका, गुलजार सिंह रणीके, पूर्व विधायक विरसा सिंह वलटोहा, जिला गुरदासपुर शिअद प्रधान गुरबच्चन सिंह बब्बेहाली, हलका बटाला विधानसभा के विधायक लखबीर सिंह लोधीनंगल, बलबीर सिंह बिट्टू, एसजीपी मेंबर गुरिंद्र पाल सिंह गौरा, शिअद के नेता पवन टीनू, गुरइकबाल सिंह माहल, शिअद के यूथ लीडर रविकरण सिंह काहलों आदि भी शामिल हुए। 

सरकार बनी तो एसएसपी पहली आपकी जांच होगी

सुखबीर बादल ने सरेआम एसएसपी बटाला उपेंद्रजीत सिंह घुम्मण को नाम से ललकारते हुुुए कहा कि जिस दिन मेरी सरकार बनी तो सबसे पहले घुम्मण की जांच होगी। जांच में पता लगाया जाएगा कि कितने बेकसूर लोगों के खिलाफ झूठे पर्चें किए। कितने शिअद के वर्करों को बिना वजह जेल में भेजा गया। इन सबका काला चिट्ठा जनता के समक्ष खोला जाएगा। ये मत सोचना कि दो साल बाद वह रिटायर हो जाएंगे तो उसे छोड़ दिया जाएगा। कानून के हाथ लंबे है। गुनाहगारों का साथ देने वाला कानून का रखवाला भी गुनाहगार होता है।

गैंगस्टरों का साथ दे रहेे मंत्री

सुखबीर बादल ने कहा कि जेल मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा जेल में बैठें गैंगस्टरों का पूरा साथ दे रहे हैं। उन्हें हर तरह की सुख सुविधा जेल में प्रदान की जा रही है। उनके पास मोबाइल है। अंदर जन्म दिन मनाते हैंं। केक काटकर एक दूसरे का मुंह मीठा करवाने की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। मंत्री साहब कोई कार्रवाई करने के बजाय चुप बैठें है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.