Move to Jagran APP

Fraud In Punjab: रिश्तेदार बन कर विदेश से किया फोन, खाते रुपये ट्रांसफर करने का झांसा दे ठगे दस लाख

Fraud In Punjab ठग भोले भाले लोगों के साथ ठगी करने के लिए कई तरह से नए ढंग अपना रहे है।गुरदासपुर में 10 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। यहां मोहल्ला संगलपुरा रोड़ एक व्यक्ति काे ठगाें ने शिकार बनाया

By Sunil KumarEdited By: Vipin KumarPublished: Sat, 26 Nov 2022 07:51 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 07:54 PM (IST)
Fraud In Punjab: रिश्तेदार बन कर विदेश से किया फोन, खाते रुपये ट्रांसफर करने का झांसा दे ठगे दस लाख
Fraud In Punjab: गुरदासपुर में लाखाें की ठगी। (जागरण)

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। Fraud In Punjab: ठग भोले भाले लोगों के साथ ठगी करने के लिए कई तरह से नए ढंग अपना रहे है। ऐसा ही एक मामला मोहल्ला संगलपुरा रोड़ से सामने आया है। जिसमें ठग ने अशोक कुमार पुत्र सोम प्रकाश के साथ 10 लाख रुपये की ठगी की है। साइबर ठग ने अशोक कुमार को फोन करके कहा कि वह विदेश से उनका रिश्तेदार बोल रहा है और वह एक दिसंबर को भारत आ रहा है और वह उसके लिए क्या लेकर आए। जिसके जवाब में अशोक कुमार ने कहा कि वह उसके लिए हेयर ड्रायल लेकर आए। इसके बाद उक्त ठग ने अशोक कुमार को कहा कि वह उसके खाते में 24 लाख रुपये ट्रांसफर कर रहा है और वह वापिस भारत आकर पैसे उससे वापिस ले लेगा।

loksabha election banner

इसके बाद ठग ने अशोक कुमार से खाता नंबर लेने के बाद 24 लाख रुपये ट्रांसफर करने की उसे झूठी रसीद डाल दी और कहा कि 24 घंटे तक पैसे उसके अकाऊंट में आ जाएंगे। बाद में ठग ने कहा कि उसने पांच लाख रुपये किसी को देने है और खाता नंबर आपको भेज दिया गया है और पैसे खाते में डाल दो। जिसके बाद अशोक कुमार ने चेक के माध्यम से दिए गए खाता नंबर पर पांच लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। लेकिन कुछ ही घंटे के बाद उसे फिर फोन आया कि पांच लाख रुपये ओर ट्रांसफर कर दो।

अशोक कुमार ने पांच लाख रुपये और ट्रांसफर कर दिए। इस तरह कुल 10 लाख रुपये ठग ने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। जब 24 घंटे के बाद पैसे खाते में नहीं आए तो उसे पता चला कि उसके साथ ठगी हो गई है। इसके बाद उसने तुरंत इसकी जानकारी अपने विदेश रहते लडक़े को दी और परेशानी के चलते उसने ट्रेन के नीचे आकर आत्महत्या करने की कोशिश भी की लेकिन किसी तरह से घर वाले उसे समझा कर वापिस घर ले आए। इस ठगी संबंधी साइबर सेल गुरदासपुर को शिकायत दर्ज करवा दी गई है और मांग की गई गई है कि इस ठगी का जल्द से जल्द पता करवा कर उसकी रकम उसे वापिस दिलाई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.