संवाद सहयोगी, डेरा बाबा नानक : देश की सीमाओं की रक्षा कर रही बीएसएफ के 57वें स्थापना दिवस के संबंध में बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर के अधीन आती बीएसएफ की 10 बटालियन हेडक्वार्टर शिकार माछिया द्वारा डेरा बाबा नानक में राष्ट्रीय सीमा पर बीओपी टाउन पोस्ट पर स्कूल के विद्यार्थियों के लिए हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई। इसके बाद स्कूल के विद्यार्थियों को करतारपुर कारिडोर भी दिखाया गया और सीमा से पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जी के दर्शन भी कराए गए।

बीएसएफ की दस बटालियन के कार्यकारी कमांडेंट कुलदीप राजू की देखरेख में बीएसएफ के स्थापना दिवस के संबंध में बीओपी टाउन पोस्ट में स्कूल के विद्यार्थियों के लिए हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई। इसमें सरकारी स्कूल धर्मकोट व डेरा बाबा नानक के अलावा संत फ्रांसिस कान्वेंट स्कूल डेरा बाबा नानक के 200 के करीब विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने भाग लिया। बीएसएफ के अधिकारियों ने स्कूल के विद्यार्थियों को सीमा पर तैनात बीएसएफ महिला व पुरुषों द्वारा देश की रक्षा के लिए की जा रही ड्यूटी संबंधी जानकारी दी। विद्यार्थी बड़े उत्साह से इसे सुन रहे थे।

इस दौरान बीएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि बीएसएफ के स्थापना दिवस को समर्पित स्कूल के विद्यार्थियों को बीएसएफ, सेना व अन्य फोर्सो संबंधी जागरूक किया जा रहा है। विद्यार्थियों ने कहा कि वे बड़े होकर देश की रक्षा के लिए बीएसएफ में भर्ती होकर देश की सेवा करेंगे। इस मौके पर डिप्टी कमांडेंट भूपिदर सिंह, डिप्टी कमांडेंट शंकर भारद्वाज, डिप्टी कमांडेंट संजीव कालड़ा, सूबेदार मेजर पाल सिंह, इंस्पेक्टर सुरिदर कुमार आदि उपस्थित थे।

Edited By: Jagran