Move to Jagran APP

ब्लॉक समिति के 16 में से 11 जोन पर अकाली-भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन रद

ब्लाक समिति दीनानगर के 18 जोनों की चुनाव के लिए हुई नामांकन की जांच पड़ताल के दौरान

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 11:07 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 11:07 PM (IST)
ब्लॉक समिति के 16 में से 11 जोन पर अकाली-भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन रद
ब्लॉक समिति के 16 में से 11 जोन पर अकाली-भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन रद

संवाद सहयोगी, दीनानगर :

loksabha election banner

ब्लाक समिति दीनानगर के 18 जोनों की चुनाव के लिए हुई नामांकन की जांच पड़ताल के दौरान अकाली -भाजपा गठबंधन से संबंधित उम्मीदवारों द्वारा दाखिल किए गए नामांकन पत्रों में बड़े स्तर पर खामियां पाई गई। इसमें से 11 जोनों से अकाली-भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन कर दिया गया है। इन जोनों से कांग्रेसी उम्मीदवारों की निर्विरोध जीत का रास्ता साफ हो गया है, जबकि दो जोनों से पहले की अकाली भाजपा गठजोड़ अपने उम्मीदवार खड़े करने में नाकाम रहा था। इसी तरह 18 जोनों वाली ब्लाक समिति दीनानगर में 13 कांग्रेसी उम्मीदवारों की जीत का रास्ता साफ हो गया है।

अब केवल पांच जोन पर होंगे ब्लॉक समिति के चुनाव

दीनानगर ब्लाक समिति के सिर्फ पांच जोनों जकडिय़ा, अवांखा., मगराला, कलीचपुर व ब्यानपुर में ही कांग्रेस व अकाली भाजपा के बीच मुकाबला रह गया है, जिनमें कलीचपुर जोन पर एक आजाद उ मीदवार मुकाबले में है। जबकि झबकरा, मराड़ा, बाहमणी., भर्थ, बाठांवाल, डाला, कैरे, भावड़ा, धमराई, सदाना, झड़ोली , जंडी व पंडोरी बैंसों जोन निर्विरोध कांग्रेस के हाथ में आ गए हैं।

गुस्साए कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

दूसरी और नामांकन रद कर दिए जाने की खबर जैसे ही अकाली भाजपा उम्मीदवारों को मिला, तो उन्होंने पार्टी के सीनियर नेताओं सहित ब्लाक समिति दफ्तर समक्ष पंजाब सरकार व हलका विधायक के खिलाफ रोष प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। गुस्से में आए गठबंधन उम्मीदवारों ने भाजपा जिला प्रधान डा. प्रदीप शर्मा, अकाली दल के किसान ¨वग के जिला प्रधान न¨रदर ¨सह वाड़ा व युवा मोर्चा के प्रदेश प्रधान शिवबीर ¨सह राजन के नेतृत्व में पंजाब सरकार व हलका विधायक के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई।

चुनाव कराने से डर रही है सरकार

नेताओं ने इस घटना को लोकतांत्रिक का कत्ल करार देते हुए कहा कि गठबंधन के उम्मीदावरों की नामांकन रद करके पंजाब सरकार ने साबित कर दिया है कि वह पिछले चुनावों समय किए वादे पूरे न कर पाने के कारण लोगों में जाने से डरती है व उसमें लोगों के रोष का मुकाबला करने की हिम्मत नहीं है। उन्होंने कहा कि वह पंजाब सरकार व हलका विधायक इस धक्केशाही के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे व जनता की कचहरी में कांग्रेसी की धक्केशाही को सार्वजनिक करेंगे। इस मौके पर जगतार ¨सह, संदीप ¨सह, अरुण खजूरिया, दलबीर ¨सह बिल्ला, रवि शर्मा के अलावा अन्य समर्थन उपस्थित थे।

कांग्रेस द्वारा किसी से धक्का नहीं किया गया-चौधरी

कांग्रेस जिला प्रधान अशोक चौधरी का कहना है कि कांग्रेस द्वारा किसी से कोई धक्का नहीं किया गया। कांग्रेस सरकार द्वारा एक साल दौरान करवाए गए रिकार्ड विकास कार्यों के कारण अकाली भाजपा का कोई भी उम्मीदवार लोगों के सामने जाने की हि मत नहीं कर रहा। जिस कारण चुनावों में लोगों के गुस्से का सामना करने के डर से अकाली भाजपा के उम्मीदवारों जानबूझ कर साजिश तहत गलत कागज भरकर रद करवाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.