संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन ब्लाक गुरदासपुर की ओर से ब्लाक प्रधान सुनिर्मल कौर की अध्यक्षता में कांग्रेस के विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा के घर के समक्ष बारिश में अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल रखी गई। पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।

यूनियन के प्रधान हरगोबिद कौर ने विशेष तौर पर पहुंच कर कहा कि वर्करों व हेल्परों ने अपने खूम से लिखा मांगपत्र विधायक के पिता गुरमीत सिंह पाहड़ा को सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह के नाम दिया है। उन्होंने मांग की कि आंगनबाड़ी सेंटरों पर तीन साल से छह साल तक के बच्चे जो सरकार ने 2017 में छीनकर सरकारी प्राइमरी स्कूलों में भेज दिए थे, को हुए समझौते अनुसार वापस सेंटरों पर भेजा जाए। नर्सरी टीचर का दर्जा आंगनबाड़ी वर्करों को दिया जाए। पंजाब की आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों को हरियाणा पेटर्न पर मान भत्ता दिया जाए।

एनजीओ अधीन काम करती वर्करों व हेल्परों को मुख्य विभाग अधीन लाया जाए। वर्करों को स्मार्ट फोन दिए जाएं, उत्साह वर्धक राशि क्रमवार वर्कर व हेल्पर 500 व 250 रुपये दिए जाएं। इस मौके पर परमजीत कौर, सुखमण कौर, हरशरण कौर, कंवलजीत कौर, सर्बजीत कौर, राजविदर कौर,कुलजिदर कौर आदि उपस्थित थे।

Edited By: Jagran