जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : नगर कौंसिल के समूह 29 पार्षदों द्वारा सर्वसम्मति से एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा को प्रधान व रानी को उप प्रधान बनाने पर सहमति जताने के बाद विभाग द्वारा किए गए नोटीफिकेशन के बाद सोमवार को दोनों ने विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा के नेतृत्व में अपना कार्यभार संभाल लिया। कार्यभार संभालने के लिए आयोजित कार्यक्रम से पहले विधायक ने समूह पार्षदों को हिदायत की कि वे शहर के विकास के लिए मिलकर काम करें। नगर कौंसिल के नवनियुक्त एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा, उप प्रधान रानी व समूह पार्षदों को बधाई दी।

विधायक ने प्रधान व पार्षदों को सलाह दी कि वे सप्ताह में कम से कम एक दिन रोजाना कौंसिल कार्यालय में ही बैठकर लोगों की समस्याएं सुनें और उन्हें मौके पर हल करवाने का प्रयास करें। उन्होंने विश्वास दिलाया कि शहर के विकास के लिए फंड की कोई कमी नहीं है। विभिन्न वार्डो के लिए लगातार ग्रांट जारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि समूह पार्षदों द्वारा उन्हें जिन कार्यो की सूची दी गई थी, उन सभी कार्यो को पूरा करने के लिए ग्रांट जारी कर दी गई है। विधायक पाहड़ा ने बताया कि गुरदासपुर के नए बस स्टैंड का काम भी शुरू हो चुका है। इसके अलावा शहर के विभिन्न चौकों का काम भी चल रहा है। उन्होंने समूह पार्षदों को अपील की कि वे लोगों के कार्यो को प्राथमिकता दें और अपने पास आने वाले हर व्यक्ति को पूरा मान-सम्मान दें। विधायक पाहड़ा ने बताया कि कोरोना को लेकर बन रही भयानक स्थिति के चलते उन्होंने कल ही डीसी से विशेष तौर पर बातचीत की है। कोरोना को रोकने के लिए जिला प्रशासन के सहयोग से लगातार योजनाएं बनाई जा रही है। विधायक पाहड़ा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इस भयानक स्थिति में भी किसान लगातार दिल्ली के बार्डरों पर संघर्ष कर रहे है, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि सरकार उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। इस मौके पर लेबर सेल पंजाब के चेयरमैन गुरमीत सिंह पाहड़ा, सिटी कांग्रेस प्रधान दर्शन महाजन, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन रंजू शर्मा व समूह पार्षद उपस्थित थे। पहले दिन ही पांच करोड़ के टेंडर खोले

एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा ने अपना कार्यभार संभालने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह, कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़, विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा व जिले की समूह लीडरशिप का आभार व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाया कि वे शहर के लोगों व पार्षदों द्वारा उन पर जताए गए विश्वास पर पूरा खरा उतर कर दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि आज उन्होंने पहले ही दिन पांच करोड़ के टेंडर खोलकर सभी पार्षदों को विकास कार्यो के लिए ग्रांट जारी करवा दी है। इसके अलावा शहर में हनुमान चौक, रविदास चौक, फिश पार्क, गुरु नानक पार्क सहित कई बड़े प्रोजेक्ट चल रहे हैं, जिन्हें जल्द ही पूरा करके गुरदासपुर को पंजाब का नंबर एक शहर बनाया जाएगा। एडवोकेट पाहड़ा ने कहा कि विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा के नेतृत्व में वे पहले भी लगातार शहर व हलके के विकास के लिए कार्य कर रहे थे, लेकिन अब उन्हें एक अहम जिम्मेदारी सौंप दी गई है, जिसे निभाने के लिए वे जी जान से मेहनत करेंगे। उन्होंने समूह पार्षदों को शहर के विकास में उनका सहयोग करने की अपील की।

Edited By: Jagran