Move to Jagran APP

66 घंटे बाद खुले बाजार, उमड़ी भीड़

कोरोना वायरस के कारण राज्य सरकार के दिशा निर्देशों पर 66 घंटे के बाद सोमवार सुबह नौ बजे बाजार खुल गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 06:59 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 06:59 PM (IST)
66 घंटे बाद खुले बाजार, उमड़ी भीड़
66 घंटे बाद खुले बाजार, उमड़ी भीड़

बाल कृष्ण कालिया, गुरदासपुर

loksabha election banner

कोरोना वायरस के कारण राज्य सरकार के दिशा निर्देशों पर 66 घंटे के बाद सोमवार सुबह नौ बजे बाजार खुल गए। इसके साथ ही सड़कों पर लोग उमड़ पड़े। इससे बाजारों में ट्रैफिक जाम लग गया। सड़कों पर लोगों की भीड़ देखकर लग नहीं रहा था कि किसी को कोरोना का कोई डर है। दोपहर तीन बजे तक सड़कों पर भारी भीड़ देखने को मिली। हालांकि इसके कुछ ही समय बाद शहर में एक बार फिर से शट डाउन हो गया।

सुबह नौ बजे के बाद जब दुकानें खुलीं तो भारी भीड़ देखने को मिली। इस दौरान लोग कोविड-19 के नियमों की धज्जियां उड़ाते भी दिखे। हालांकि सरकार की ओर से लाकडाउन लगाने का मकसद यही था कि शहर में भीड़ एकत्रित ना हो, लेकिन जब 66 घंटे के बाद बाजार खुले तो लोग अपनी जरूरतों का सामान खरीदने निकल पड़े। ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारियों को नगर कौंसिल चौक से व्यवस्था को बहाल करने के लिए भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा। ट्रैफिक इंचार्ज जसबीर सिंह के मुताबिक लोगों की भीड़ अचानक से होने के कारण यातायात प्रभावित हुआ था। ट्रैफिक जाम खुलवाने के लिए मुलाजिमों को ड्यूटी पर तैनात किया गया। हालांकि तीन बजे के बाद शहर में ट्रैफिक व्यवस्था खुद ब खुद सुधर गई। इन जगह रही अधिक भीड़

घरों में शादी, मुंडन आदि कार्यक्रम होने के कारण देहात क्षेत्रों के लोग खरीदारी करने के लिए गुरदासपुर के अमावाड़ा चौक में स्थित कपड़े की दुकानों में आए थे। इसी तरह हनुमान चौक, बाटा चौक, लाइब्रेरी चौक आदि पर दोपहिया वाहन का निकलना भी मुश्किल रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.