Move to Jagran APP

ब्यास दरिया के किनारे गड्ढे में फिर मिली 340 लीटर लाहन

ब्यास दरिया के किनारे बसे गांव चंदूसूजा की जमीन में दबा रखी 340 लीटर अवैध लाहन आबकारी विभाग ने शुक्रवार को बरामद की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 06:58 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 06:58 PM (IST)
ब्यास दरिया के किनारे गड्ढे में फिर मिली 340 लीटर लाहन
ब्यास दरिया के किनारे गड्ढे में फिर मिली 340 लीटर लाहन

जागरण संवाददाता, बटाला : ब्यास दरिया के किनारे बसे गांव चंदूसूजा की जमीन में दबा रखी 340 लीटर अवैध लाहन आबकारी विभाग ने शुक्रवार को बरामद की। सुबह दस बजे से लेकर शाम चार बजे तक चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान यह लाहन बरामद की गई।

loksabha election banner

इसकी पुष्टि सहायक आबकारी कमिश्नर जिला गुरदासपुर, पठानकोट रेंज राजविदर कौर बाजवा और आबकारी कमिश्नर तनवर रजिदर ने की। विभाग ने दावा किया एक माह के भीतर ब्यास दरिया के किनारे पर स्थित विभिन्न गांवों से उनकी टीमों ने एक लाख लीटर से अधिक अवैध लाहन बरामद करके सुरक्षित स्थान पर नष्ट किया। इस बार पकड़ी गई लाहन को पांच फुट गड्ढा खोदकर उसमें नष्ट कर दिया गया। टीम ने कार्रवाई रिपोर्ट बनाकर आगे अपने आलाधिकारियों को भेज दी। इस अवैध लाहन को वीरवार की रात को ब्यास दरिया के पानी और मिलावटी गुड़ से तैयार किया गया था। टीम ने सैंपल लेकर प्रयोगशाला में भेज दिए हैं। टीम के इंस्पेक्टर गुलजार मसीह, हरविदर सिंह, जसपिदर सिंह बाजवा ने बताया कि उन्हें सुबह दस बजे दरिया ब्यास के नजदीक बसे गांव चंदूसजा में रेड की। वहां पर एक गड्ढे पर तिरपाल बिछी थी। शक होने पर उसे खोदा तो बीच में 340 लीटर अवैध लाहन बरामद हुई। टीम में हरविदर सिंह, मंजीत सिंह, प्रगट सिंह, हरजीत सिंह, सुखदेव सिंह, सुभाष चंद्र, प्रेम सिंह, अनीता कुमारी, सरबजीत कौर आदि भी थें। गुरदासपुर, होशियारपुर में की जानी थी सप्लाई

इस लाहन को तस्कर जिला गुरदासपुर और जिला होशियारपुर में सप्लाई करने वाले थे। इसकी पुष्टि आबकारी विभाग की टीम ने अपनी प्राथमिक जांच में की। उन्होंने बताया कि ब्यास नदी पार तस्कर किश्तियों के माध्यम से जिला होशियारपुर के लगते गांव में यह लाहन शराब सप्लाई करते हैं। महिला तस्कर अवैध लाहन व शराब के धंधे से जुड़ी

आबकारी विभाग ने दावा किया कि इस धंधे में महिला तस्करों के शामिल होने की बात को बिल्कुल ही नहीं नाकारा जा सकता है। पिछले दिनों जितनी जगह से अवैध लाहन व शराब बरामद हुई है उसके तार कहीं न कहीं महिला तस्करों से जुड़े होने के सामने आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.