Move to Jagran APP

श्रम कार्यालय के समक्ष मजदूरों का अनिश्चितकाल धरना 14 से

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : उसारी मिस्त्री मजदूर यूनियन संबंधित इफ्टू की ओर से श्रम कार्यालय गुरदासपुर

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jan 2018 05:22 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jan 2018 05:22 PM (IST)
श्रम कार्यालय के समक्ष मजदूरों का अनिश्चितकाल धरना 14 से
श्रम कार्यालय के समक्ष मजदूरों का अनिश्चितकाल धरना 14 से

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : उसारी मिस्त्री मजदूर यूनियन संबंधित इफ्टू की ओर से श्रम कार्यालय गुरदासपुर समक्ष 14 फरवरी से अनिश्चितकाल के लिए धरना शुरू किया जाएगा। यह फैसला उसारी मिस्त्री मजदूर यूनियन के जिलाध्यक्ष जो¨गदर पाल पनियाड़ की अध्यक्षता में हुई जिला कमेटी की बैठक में लिया गया। इसमें इफ्टू के प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश राणा विशेष तौर पर शामिल हुए।

loksabha election banner

सचिव जो¨गदर पाल ने बताया कि बोर्ड ने जब से उसारी किरतीयों के सभी काम ऑनलाइन किए है, तब से लेबर इंस्पेक्टर गुरदासपुर उसारी किरतियों को बेहद परेशान कर रहे है। विभिन्न स्कीमों के जो फार्म 2016-17 में दिए थे, बैठक करके पास नहीं किए जा रहे। रजिस्ट्रेशन की अपडेट और रिन्यू समय जो त्रुटियां आई हैं, वह दुरुस्त नहीं की जा रही। बोर्ड द्वारा रजिस्टर्ड किरतियों के सभी परिवारिक सदस्यों को कई सुविधाएं मिलती हैं, मगर इंस्पेक्टर ने किरतियों के के परिवारिक सदस्यों के नाम दर्ज नहीं किए जा रहे। इसमें बहुत से किरतियों 2014-15 और 2015-16 के विभिन्न स्कीमों के पैसे रुके हुए है, जिनकी रिपोर्ट इंस्पेक्टर द्वारा बोर्ड को नहीं भेजी जा रही। मंदबुद्धि, पेंशनों और 100 फीसदी दिव्यांगो के केस पास नहीं किए जा रहे। बोर्ड द्वारा रजिस्टर्ड किरतियों के नौवीं से बारहवीं में पढ़ते बच्चों को साइकिल दिए जाते है, मगर इंस्पेक्टर द्वारा उनके फार्म नहीं लिए जा रहे। लाभपात्रियों के लिए आए 200 के करीब साइकिल किसी बंद पड़े शैलरो में रखे हुए है, लेकिन एक साल बीत चुका है, मगर इंस्पेक्टर ने वह साइकिल अभी तक संबंधित किरतियों को नहीं बांटे। भगत पूर्ण ¨सह सेहत बीमा योजना भी बंद कर दी गई है। उक्त मामलो संबंधी वह कई बार उच्चाधिकारियों को शिकायत कर चुके है, मगर इंस्पेक्टर को इसका कोई असर नहीं हो रहा। इंस्पेक्टर के इस किरती विरोधी रवैये करके किरतियों मेंभारी रोष है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.