संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर) : दून वैली कैंब्रिज स्कूल में बच्चों की पढ़ाई में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए लीड स्कूल के सहयोग से वेबिनार आयोजित किया, जिसमें मशहूर लेखक, फिलास्फर चेतन भगत ने कहा कि आज के समय में सारे विद्यार्थी स्कूल द्वारा आयोजित आनलाइन क्लासों को ध्यान से सुने।

चेतन भगत ने अभिभावकों को कहा कि वह भी जागरूक हो तथा समय-समय पर बच्चे की पढ़ाई व उनकी मनोस्थिति की जानकारी लेते रहे। उन्होंने बताया कि क्रिएटिव राइटिग किस तरह कर सकते हैं तथा किन-किन चीजों का ध्यान रखना जरूरी है। स्कूल के चेयरमैन डा. सुभाष उप्पल ने कहा कि समय-समय पर हम बच्चों के लिए इस तरह के सेमिनार आयोजित करते रहते हैं तथा आने वाले समय में भी करते रहेंगे।

दून वैली कैंबिज स्कूल में लगाया समर कैंप संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर): दून वैली कैंब्रिज स्कूल में प्री-प्राइमरी से दसवीं के बच्चो के लिए समर कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में बच्चे चार से छह सप्ताह तक अलग -अलग गतिविधियों में भाग लेंगे और बेस्ट परफ्रामेंस को स्कूल और लीड स्कूल की तरफ से एप्रीसिएशन सर्टीफिकेट और के इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा। स्कूल के चेयरमैन डा. सुभाष उप्पल और प्रिसिपल विपन कुमार ने बताया कि समर कैंप से बच्चे को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

डेंगू के खिलाफ किया जागरूक

संवाद सूत्र, खुईखेड़ा : सीएचसी खुईखेड़ा में स्टाफ की ओर से रविवार को डेंगू के खिलाफ जागरूकता कैंप लगाया गया। इस मौके रिटायर सिविल सर्जन डा. हंसराज ने कहा कि डेंगू से बचने के लिए अपने घरों के आसपास व घरों में रखे खाली बर्तनों में साफ पानी अधिक दिनों तक जमां न रहने दें। क्योंकि डेंगू का मच्छर साफ पानी पर पनपता है और दिन के समय काटता है। डा. चरणपाल व हेल्थ सुपरवाईजर लखविदर सिंह ने कहा कि सिर दर्द व तेज बुखार होने पर तुरंत निकट स्वास्थ्य केंद्र में जाकर डाक्टर को दिखाएं।

Edited By: Jagran