प्रेमनाथ शर्मा, फिरोजपुर : सिविल अस्पताल में पार्किंग न होने से हर दूसरे दिन वाहन चोरी होने की शिकायतें मिल रही है। तीमारदार भी सुरक्षा के लिए वार्ड के बरामदे तक बाइक ल जा रहे हैं और रात भर वार्ड के बाहर बाइक खड़ी रहती है। पार्किंग की कमी से हो रही परेशानी पर अस्पताल प्रबंधन खामोश है। सिविल अस्पताल की सीनियर मेडिकल आफिसर मीनाक्षी ओबराय ने कहा कि पार्किंग के लिए सिविल सर्जन आफिस को लिख कर दिया है।

सरकारी अस्पताल में पहले पार्किंग की व्यवस्था थी, जो कोरोना काल के दौरान बंद हो गई। हालात सामान्य होने के बाद भी अस्पताल में पार्किंग की व्यवस्था नहीं बनाई जा रही। मरीजों के साथ पहुंचे परिजन चोरी के डर से बाइक वार्ड के अंदर ले जा रहे हैं। हालांकि सुरक्षा के नाम पर अस्पताल में चार सिक्योरिटी गार्ड तैनात किए गए हैं, लेकिन वे इमरजेंसी वार्ड के अंदर ही ड्यूटी देते हैं। सिक्योरिटी गार्ड के मुताबिक वार्ड के अंदर कई चोरी की घटनाएं हुई। अब वार्ड के बाहर अस्पताल के खुले परिसर में क्या होता है उनको जानकारी नहीं।

चाय की सेवा करने वाले की एक्टिवा हुई चोरी

मरीजो की चाय की सेवा देने आ रहे सरबत का भला सोसाइटी के सदस्य मुख्तियार सिंह ने कहा कि डेढ सौ बेड वाले इस अस्पताल में पार्किंग और वाहनों की सुरक्षा के इंतजाम नहीं। सेवा के दौरान उनकी एक्टिवा भी चोर उठा कर ले गए । कोट्स

पार्किंग की समस्या तो है। सिविल सर्जन आफिस को लिख कर कहा गया है कि पार्किंग की व्यवस्था के लिए जल्द टेंडर किए जाए। इसके अलावा डिप्टी मेडिकल कमिशनर को भी अस्पताल में पार्किंग की व्यवस्था बनाने को लिखा गया है ।मंजूरी आने के बाद पार्किंग की व्यवस्था बहाल होगी।

मीनाक्षी ओबराय.सीनियर मेडिकल आफिसर

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021