संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में शुक्रवार को कोरोना से 77 साल की महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 22 नए केस मिले हैं और 239 मरीज स्वस्थ हुए हैं। कोरोना से मरने वाले ब्लाक ममदोट और ब्लाक फिरोजपुर के लोग शामिल हैं।

सिविल सर्जन डा. रजिदर आरोड़ा ने बताया कि जिले में एक्टिव केस 691 हो चुके हैं। शुक्रवार के दिन 1185 लोगों के टेस्ट लिए गए हैं, जबकि अब तक 351817 लोगों की सैंपलिग की जा चुकी है। इनमें 334302 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 405 की रिपोर्ट आनी बाकी है। अब तक कोरोना से 17110 लोग बीमारी का शिकार हो चुके हैं, जबकि 15902 लोग ठीक भी हो चुके हैं । मरने वाले की अब तक संख्या 520 तक पहुंच चुकी है। 200 छात्रों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : डीसीएम इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार को कोरोना वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूल के 200 से अधिक विद्यार्थियो का टीकाकरण करवाया गया।

प्रिसिपल मनीश पंवार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग से पहुंचे डा. मनमीत कौर, डा. ललित, सोनिया शर्मा और सुखबीर कौर द्वारा विद्यार्थियो को कोविड-19 से बचाव के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि यह संक्रमण रोग है, जोकि एक प्राणी से दूसरे में फैलता है। इससे बचाव के लिए सभी को हाथ सैनिटाइज करने के अलावा फिजिकल डिस्टेंस बनाकर रखना चाहिए। उन्होंने वैक्सीन लगवाने के बाद विद्यार्थियो को सावधनियो के बारे मे भी विस्तृत जानकारी मुहैया करवाई। शिविर में 15 वर्ष से अधिक आयु के विद्यार्थियो ने उत्साह से हिस्सा लेकर कोविड महामारी से मुकाबला करने का प्रण लेते हुए जोश के साथ वैक्सीन लगवाई। वीपी मनरीत सिंह ने बताया कि स्कूल प्रशासन द्वारा इससे पहले स्टाफ को वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए पहले भी शिविर आयोजित करवाए जा चुके हैं। इस अवसर पर अभिषेक अरोड़ा, गगनदीप कौर, राबिया सहित अन्य उपस्थित थे।

Edited By: Jagran