संवाद सूत्र, फिरोजपुर : आतंकवाद के काले दौर में शहीद हुए पंजाब पुलिस, बीएसएफ, सीआरपीएफ व सेना के जवानों को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल फिरोजपुर में नमन किया गया। प्रिसिपल जगदीपपाल सिंह की अध्यक्षता में पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने श्रद्धांजलि समारोह करवाया। डीएसपी गुरदीप सिंह व जतिन्द्र सिंह एसएचओ फिरोजपुर सिटी विशेष तौर पर पहुंचे। स्कूल के मैदान में शहीद जवानों की याद में पौधे भी लगाए गए।

प्रिसिपल ने बताया कि आतंकवाद के दौर में जब लोगों को घर से पांच बजे के बाद निकलना मुश्किल होता था, उस समय लोगों की सुरक्षा के लिए पंजाब पुलिस, बीएसएफ व सेना के जवान जान की परवाह किए बिना तैनात रहते थे। हम सभी का फर्ज बनता है कि हम उनकी याद को हमेशा अपने दिलों में ताजा रखें और उनकी कुर्बानियों को व्यर्थ न जाने दें। इस मौके पर स्कूल अध्यापक, छात्र और लखविंद्र सिंह, दिनेश कुमार, धरिद्र सचदेवा, राजीव मैनी, अजीत सिंह आदि मौजूद थे।

यातायात नियमों से किया जागरूक

डीएसपी गुरदीप सिंह ने कहा कि पंजाब पुलिस का इतिहास गौरव भरा है। पंजाब पुलिस के शहीद हुए जवानों पर विभाग कों गर्व है। उन्होंने विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने, शिक्षा हासिल करने और समाजसेवी कार्य करने के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा समारोह में बच्चों को ट्रैफिक नियमों से भी जागरूक किया गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!