संवाद सूत्र, फिरोजपुर : मुलाजिमों की रोष रैली कारण शनिवार को सेहत विभाग ने फिरोजपुर में डेंगू के खिलाफ ड्राइव को बंद रखा। शुक्रवार को शहर के 46 घरों से जांच करते हुए डेंगू का लारवा मिला था। अब सोमवार से सेहत विभाग फिर से ड्राइव शुरू करेगा। सिविल सर्जन राजिदर अरोड़ा ने कहा कि बारिश के मौसम में लोगों को अधिक सतर्क रहने की जरूरत है।

इससे पहले हाउसिग बोर्ड कालोनी, बस्ती टैंकावाली, शांति नगर, बस्ती भट्टियां वाली और कंबोज नगर, गवाल मंडी, मक्खू गेट आजाद नगर इलाकों से डेंगू का लारवा और मरीज मिलने के कारण इन्हे अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है। सेहत विभाग शहर के अंदरूनी इलाकों के घरों की छतों, कूलर और फ्रीज के नीचे पानी जमा से लारवे की जांच कर रहा है। सेहत विभाग की टीम के इनसेट कलेक्टर सुखमिदर सिंह ने कहा बारिश होने के कारण घरों से आसपास पानी जमा होने से डेंगू बढ़ने के आसार रहेंगे। इस लिए सभी को साफ सफाई की तरफ ध्यान देना होगा।

श्रम वर्ग को मोदी सरकार ने दी राहत : शिवराज चौधरी

संवाद सहयोगी, अबोहर : भाजपा के प्रदेश सचिव शिवराज चौधरी ने बताया कि मोदी सरकार की ओर से शुरू की गई लेबर कार्ड योजना के लाभपात्रियों को दो लाख तक का बीमा मुफ्त मिलेगा। इसका लाभ छोटे किसान, कृषि लेबर, निम्न स्तर के पशु पालक, लाल कापी धारक, चमडे़ का कार्य करने वाले, लकड़ी का कार्य करने वाले, ईंट भट्ठा लेबर, आरे पर काम करने वाले, हेयर ड्रैसर, फल सब्जी के छोटे विक्रेता, अखबार बांटने वाले हाकर, रिक्शा व आटो चालक, घरों में साफ सफाई करने वाले, फेरी वाले, मनरेगा मजदूर, आशा वर्कर अन्य निम्न स्तर का काम करने वाले वर्गों के लोग यह कार्ड बनवा कर लाभ उठा सकेंगे।

शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले भी अनेक प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं। उन्होंने भाजपा के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक लोगों तक इस योजना का लाभ पहुंचाने का आह्वान किया है।

Edited By: Jagran