Move to Jagran APP

टेंट डीलर एसोसिएशन ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

प्रदेश में टेंट संचालकों की समस्याओं के हल के लिए पंजाब टेंट डीलर एसोसिएशन फिरोजपुर के पदाधिकारियों ने डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चाहल को मुख्यमंत्री के नाम मांगपत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 04:27 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 04:27 PM (IST)
टेंट डीलर एसोसिएशन ने डीसी को सौंपा ज्ञापन
टेंट डीलर एसोसिएशन ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, फिरोजपुर :

loksabha election banner

प्रदेश में टेंट संचालकों की समस्याओं के हल के लिए पंजाब टेंट डीलर एसोसिएशन फिरोजपुर के पदाधिकारियों ने डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चाहल को मुख्यमंत्री के नाम मांगपत्र सौंपा। इस दौरान कश्मीर सिंह भुल्लर एवं अन्य ने बताया कि पंजाब में 15500 के करीब टैंट संचालक हैं। उन्होंने कहा कि यह वर्ग पिछले छह माह से आर्थिक तंगी से गुजर रहा है, क्योंकि उनके पास मार्च, अप्रैल और मई की जो बुकिग थी वह कोरोना के कारण कैंसल हो गई है। इसके अलावा केन्द्र सरकार के आदेशानुसार टैंट संचालकों ने अपने कर्मचारियों को 3-4 माह की वेतन भी दी है। केंद्र सरकार ने समारोह के लिए 50 व्यक्तियों की मंजूरी दी थी, लेकिन पंजाब सरकार ने उसे 30 कर दिया था, परंतु अब केंद्र सरकार ने यह संख्या बढ़ाकर 100 कर दी है, लेकिन पंजाब सरकार ने अभी भी व्यक्तियों की संख्या 30 ही रखी हुई है, जिसके चलते टेंट संचालकों को अपने खर्चे निकालना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने मांग की कि समारोह में 100 व्यक्तियों की मंजूरी दी जाए। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो वह अपने टैंट के सामान को कबाड़ में बेचकर गुजारा करने के लिए मजबूर होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.