संवाद सहयोगी, फिरोजपुर :पीएसईबी संयुक्त फोरम के आह्वान पर टेक्निकल सर्विस यूनियन व पेंशनर्स एसोसिएशन की ओर से वीरवार को बिजली बोर्ड के कांप्लेक्स फिरोजपुर छावनी ने धरना दिया गया। इस दौरान स्टेट कमेटी नेता राकेश शर्मा, चानन सिंह डिविजन प्रधान व शाम सिंह, शहरी मंडल डीएसयू के प्रधान रमनदीप सिंह व मुख्तयार सिंह आदि ने सरकार से मांग की कि एक जनवरी 2016 से 6वें वेतन कमिशन की रिपोर्ट लागू की जाए, पुरानी पेंशन बहाल की जाए, पेंशनर्स की कंसेशन व कैशलैस स्कीम जारी की जाए, 23 वर्षीय प्रमोशनल स्केल दिया जाए, कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए, रेगुलर भर्ती खोली जाए और मृतकों के वारिसों को नौकरी दी जाए।

उन्होंने कहा कि मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो वह 16 से मोरिडा में पक्का मोर्चा लगाएंगे और 18 को पटियाला हेड आफिस के बाहर धरना देंगे। इस मौके पर जसबीर सिंह मंडल सचिव, रेशम सिंह, रणबीर सिंह, हरजिदर सिंह, रवि कुमार, रजिदर शर्मा, गुरदीप सिंह, सुभाष कुमार, राकेश शर्मा व चानन सिंह ने 25 व 26 अक्टबूर को मोरिडा में लगाए जाने वाले धरने में सभी कर्मचारियों को पहुंचने की अपील की।

एनएचएम कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब के ठेका आधारित व आउटसोर्स कर्मचारियों को रेगुलर करने संबंधी एनएचएम इंप्लाइज यूनियन पंजाब द्वारा राज्य स्तरीय हड़ताल में जिला फाजिल्का के समूह स्वास्थ्य विभाग के एनएचएम के अधीन कांट्रैक्ट और आउटसोर्स कर्मचारियों ने भाग लिया।

इस मौके यूनियन के अध्यक्ष गुरप्रीत भुल्लर ने कहा कि राज्य सरकार स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को कोरोना योद्धाओं का खिताब तो दे रही है। लेकिन इनको रेगुलर न करके इन के साथ मजाक भी कर रही है। इस कारण आज एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल समूह एनएचएम और आउटसोर्स पर काम कर रहे कर्मचारियों द्वारा की गई है। उन्होंने कहा कि एनएचएम अधीन काम करते समूह कर्मचारियों सहित आउटसोर्स कर्मचारियों को पंजाब सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग पंजाब में रेगुलर किया जाए और स्वास्थ्य विभाग अधीन काम कर रही आशा फैसिलिटेटरों और आशा वर्करों को हरियाणा राज्य की तर्ज पर फिक्स वेतन दिया जाए, जिससे कर्मचारियों का मनोबल कायम रह सके और अपने परिवार का गुजारा अच्छी तरह कर सकें और मानसिक और आर्थिक परेशानी से बाहर आ सके । इस मौके यूनियन के नेता रविंद्र कुमार ने कहा कि यदि सरकार इन कर्मचारियों को रेगुलर करने का नोटिफिकेशन जारी नहीं करती तो आने वाले समय में सरकार के खिलाफ सख्त संघर्ष किया जाएगा। इस मौके डा. आमना कंबोज, जसपिदर कौर, अतिदरपाल सिंह, पारस वधवा, सुखदेव सिंह, श्वेता और अन्य कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Edited By: Jagran