संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : अध्यापकों की ओर से मांगों को लेकर 25 अप्रैल को शिक्षा मंत्री पंजाब के हलके संगरूर में की रही रोष रैली में जिला फिरोजपुर से भारी संख्या अध्यापक शामिल होंगे। इस संबंधी तैयारियों को लेकर बुधवार को मीटिग की गई ।

इस दौरान सूबा प्रधान दिग विजयपाल शर्मा विशेष के तौर पर उपस्थित हुए और उन्होंने 25 अप्रैल को बड़ी संख्या अध्यापकों की लामबंदी के लिए टीमें गठित की। इस मौके दीदार सिंह मुदकी ने कहा कि सरकार ने समूचे मुलाजिमों की मांगों जिसमें डीए का बकाया, पे कमीशन लागू करने, पुरानी पेंशन बहाल करने जैसे मुद्दों को हाशिये पर धकेल कर आहलूवालिया कमेटी की सिफारशें लागू करने, केंद्रीय वेतन कमीशन लागू करने, ठेका भर्ती करने, 3-3 सालों के प्रबोशन पीरियड लागू करके मुलाजिमों का शोषण किया जा रहा है, जिसके विरोध में 25 अप्रैल को पूरे पंजाब में से बड़ी संख्या अध्यापक रैली में शामिल होंगे।

पीडब्ल्यूडी वर्करों ने मांगा डीए का बकाया

संवाद सूत्र, फाजिल्का :

पीडब्लूडी फील्ड एंड वर्कशाप वर्कर यूनियन फाजिल्का की बैठक जिलाध्यक्ष पूरण सिंह संधू की अध्यक्षता में प्रताप बाग फाजिल्का में हुई । इस मौके जिला सचिव फुम्मन सिंह ने बताया कि उनकी मुख्य मांगें पे कमीशन की रिपोर्ट लागू किया जाए, डीए का बकाया और डीए दिया जाए, 2400 रुपए साल का जो जजिया टैक्स काटा जाता है वह बंद किया जाए, मस्टरोल और कांटै्रक्ट कर्मचारी पक्के किए जाएं, जल सप्लाई में रिक्त पोस्टों पर तुरंत पक्की भर्ती की जाए, पुरानी पेंशन बहाल की जाए जो 2004 से बंद की गई थी। इस मौके विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि सरकार ने उनकी मांगों का हल नहीं किया तो प्रांतीय कमेटी की ओर से निर्धारित किए गए कार्यक्रमों पर फाजिल्का से बड़ा काफिला लेकर कार्यक्रमों में शमूलियत करके अपनी मांगें मनवाई जाएंगी। इस मौके भूपेंद्र कुमार जिला ऑडिटर, परमजीत सिंह कैशियर, श्यामलाल फाजिल्का, हंसा सिंह, जयचंद, कुलवंत गाबा फाजिल्का, प्रदीप धवन, नोपा राम, लालचंद, सतनाम राय, जगजीत सिंह, गुरुदेव मोहला, दर्शन सिंह, अमृत यादव, धर्मेंद्र सिंह, इंद्रमोहन, मंगल सिंह व अन्य उपस्थित थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप