Move to Jagran APP

पांच को अध्यापकों में होंगे लेख मुकाबले

शिक्षा और वातावरण के विकास के लिए यत्नशील समाजसेवीं संस्था एगरीड फाऊंडेशन की तरफ से पांच अक्तूबर को विशव अध्यापक दिवस पर स्कूल और कालेज अध्यापकों के राज्य स्तरीय लेख मुकाबले प्रधान डॉ. सतिंद्र सिंह के नेतृत्व में आयोजित करवाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 04:39 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 04:39 PM (IST)
पांच को अध्यापकों में होंगे लेख मुकाबले
पांच को अध्यापकों में होंगे लेख मुकाबले

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : शिक्षा और वातावरण के विकास के लिए यत्नशील समाजसेवीं संस्था एगरीड फाऊंडेशन की तरफ से पांच अक्तूबर को विशव अध्यापक दिवस पर स्कूल और कालेज अध्यापकों के राज्य स्तरीय लेख मुकाबले प्रधान डॉ. सतिंद्र सिंह के नेतृत्व में आयोजित करवाए जाएंगे। महासचिव ललित कुमार व प्रोजेक्ट इंचार्ज महेंदरपाल सिंह ने बताया कि मुकाबले में 03 विषय जिनमें पहला शिक्षा को रोचक बनाने के लिए अध्यापकों के तजुर्बे के आधार और कीमती सुझाव, दूसरा विद्यार्थियों के सर्वपक्षीय विकास में सहपाठी क्रियायों और नैतिक कदरों कीमतों की महत्ता और तीसरा मौजूदा दौर में आनलाइन शिक्षा की अध्यापकों और विद्यार्थियों के लिए चुनौतियां और इसको प्रभावशाली कैसे बनाऐं में से किसी एक विषय में अधिक से अधिक 700 शब्दों में हिदी, पंजाबी या अंग्रेजी में लिख कर ऑनलाइन रजिस्टर्ड किए जा सकते है। इस संबंधी फाउंडेशन के किसी भी मैंबर के साथ संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मुकाबलों में पहले पांच स्थान प्राप्त करने वाले अध्यापकों को पांच अक्तूबर को ऑनलाइन सम्मानित किया जायेगा और 10 अध्यापकों को विशेष प्रशंसा पत्र भी दिए जाऐंगे। इस मुकाबले में सेवा मुक्त अध्यापक भी भाग ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि लेखों के द्वारा प्राप्त हुए कीमती सुझाव को इकठ्ठा करके पंजाब सरकार और शिक्षा विभाग को विशेष तौर पर भेजा जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.