संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : फिरोजपुर ताइक्वांडो एसोसिएशन की ओर से रविवार को एक दिवसीय ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप का आयोजन डीसी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में किया गया, जिसमें फिरोजपुर सहित फाजिल्का, मोगा, अमृतसर के 200 से ज्यादा ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और हेरतअंगेज करतब दिखाए।

कार्यक्रम में मुख्यातिथि भारतीय सेना के पूर्व ब्रिगेडियर व डीसीएम ग्रुप के डायरेक्टर एडमिन नवदीप माथुर थे, जबकि सरप्रस्त अशोक शर्मा, उपाध्यक्ष मन्नू शर्मा, सेक्रेटरी अवतार सिंह, पंकज चौरसिया, पीआरओ विक्रमादित्या शर्मा, डिप्टी हेड स्पो‌र्ट्स अजलप्रीत सहित अन्य ने विशेष रूप से हिस्सा लिया। सरप्रस्त अशोक शर्मा और टेक्निकल डायरेक्टर मास्टर पंकज चौरसिया ने बताया कि चैंपियनशिप अनिरूद्ध गुप्ता की अध्यक्षता में हुई, जबकि कार्यक्रम का आगाज ज्योति प्रवज्जलित कर किया गया।

इस दौरान खिलाड़ियों कई हेरतअंगेज करतब दिखाए। इस मौके रिटायर्ड ब्रिगेडियर नवदीप माथुर ने कहा कि इस तरह की चैंपियनशिप से खिलाड़ियों में प्रतिस्पर्धा की भावना बढ़ती है और वह सामाजिक बुराइयों से दूर रहते है। उन्होंने कहा कि जूडो-कराटे भारत की पौराणिक खेलो में एक है। यह खेल व्यक्ति को शारीरिक रूप से मजबूत बनाती है।

स्पो‌र्ट्स हेड अजलप्रीत ने कहा क डीसीएम की ओर से सीमावर्ती जिले में खेलो को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जिला व स्टेट स्तरीय चैंपियनशिप करवाई जा रही है ताकि खिलाड़ियों में खेलो के प्रति रूझान बढ़े और सीमावर्ती जिले का नाम खेलो के क्षेत्र में विश्व में रोशन हो सके। उन्होंने कहा कि डीसीएम के स्कूलों में विद्यार्थियों को आर्चरी, गोल्फ, क्रिकेट, वालीबाल, लॉन टैनिस, बास्केटबाल, हाकी, रोलर स्केटिग, एथलैटिक्स, ताइक्वांडो, टेबल टैनिस, चैस, कैरम की कोचिग दी जा रही है। इस मौके पर कोच रोहित कुमार, राहुल कल्याण, तीर्थ सिंह, अमन कुमार, शिवानी सहोता, कुलबीर कौर, हरदीप सिंह, रमन सिंह, सुरप्रीत सिंह, साजन कुमार, सोनिया, शिवानी, राहुल हंस, अमरिदर सिंह, राहुल धवन व अन्य उपस्थित थे।

-

Edited By: Jagran