जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : राष्ट्रीय इंद्रधनुष मिशन के अंतर्गत जिले में विशेष टीकाकरण मुहिम की शुरुआत हुई। इसकी शुरुआत सिविल सर्जन डॉ. हरी नरायण सिंह की अध्यक्षता में अरबन क्षेत्र की डिस्पेंसरी फिरोजपुर छावनी से की गई। एडीसी (ज) रवींद्र सिंह ने बच्चों को दवा पिलाकर इसका उद्घाटन किया।

एडीसी ने छोटे बच्चों का टीकाकरण करवाकर समूह हलका निवासियों को इस मुहिम का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की। उन्होंने सेहत विभाग के मुलाजिमों को आदेश दिए कि मुहिम के अंतर्गत गांवों और शहरों के बच्चों को अधिक से अधिक कवर किया जाए। बच्चों की सेहत प्रति कोई भी कोताही न बरती जाए। जिले का कोई भी बच्चा टीका लगवाने से वंचित न रहे।

सिविल सर्जन ने बताया कि सेहत विभाग की तरफ से जिले में महिलाओं और बच्चों को बीमारियों से बचाने के लिए टीकाकरण गतिविधियां लगातार जारी हैं। जिले में दो दिसंबर से एक हफ्ते तक मुहिम चलाई जाएगी। इसके बाद 31 मार्च 2020 तक हर महीने के पहला सप्ताह मिशन इंद्रधनुष मुहिम के तौर पर मनाया जाएगा। 0 से 2 साल तक के बच्चे, जोकि किसी कारण टीकाकरण से खाली रह गए और गर्भवती महिलाओं का इस मुहिम के अंतर्गत टीकाकरण किया जाएगा। इस मौके जिला टीकाकरन अफसर डॉ. जेएस ढिल्लों, एसएमओ डॉ. अशोक कुमार थापर, जिला मास मीडिया अफसर सतपाल सिंह, डॉ. विशाल बजाज, डॉ. राम सेठी, डॉ. आंचल, विकास कालड़ा, केवल कृष्ण, रमनदीप सिंह, अमन, संगीता और लखविंदर भुल्लर भी उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!