संवाद सूत्र, फिरोजपुर : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ली गई जेईई मैन्स परीक्षा में डीसी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने अव्वल स्थान पाया है।

सीनियर सेकेंडरी हेड ललित मोहन गुप्ता ने बताया कि स्कूल के विद्यार्थी सिद्धार्थ चौधरी ने 99.8 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। गविश गर्ग ने 99.4 फीसद, प्रथम भटिया ने 96.6, वैभव बांसल ने 95.46, पाहुलदीप सिंह ने 95.43, पारुष ने 95 व अक्षित सिगला ने 90.6 प्रतिशत अंक लेकर इंजीनियर बनने के सपने की तरफ एक कदम बढ़ाया है। ये सभी विद्यार्थी इंजीनियरिग क्षेत्र में जाकर नाम कमाना चाहते हैं।

सिद्धार्थ ने कहा कि उसके घर में अब तक किसी ने भी इंजीनियरिग नहीं की है। उसने दिन-रात मेहनत करके अच्छे अंकों के साथ यह टेस्ट पास किया है। पिता अध्यापक हैं और उसके हर सपने को साकार करने में पूरी मदद कर रहे हैं। अन्य विद्यार्थियों ने कहा कि स्कूल की उच्च स्तरीय बेहतरीन शिक्षा पद्धति व अध्यापकों के अनुभव के कारण ही वे अपने सपनों को साकार कर पाएं है।

प्रिसिपल राखी ठाकुर ने बताया कि यह परीक्षा वर्ष में दो बार जनवरी व अप्रैल में होती है। पास विद्यार्थी जेईई एडवांस में हिस्सा लेंगे और उसमें क्लीयर होने के बाद उन्हें इंजीनियर बनने के लिए अच्छे कॉलेज में दाखिला मिलेगा। नवीन जयसवाल, मनीश बांगा, मनजिंद्र सिंह ने विद्यार्थियों को बधाई दी।

अभिभावक राजिंद्र प्रसाद, अश्विनी गर्ग, विनोद भाटिया, सुनीत कुमार, हरभिंद्र सिंह, संजीव कुमार, पंकज कुमार ने कहा कि स्कूल के अनुभवी अध्यापकों की बदौलत ही उनके बच्चे इस मुकाम को हासिल कर पाए हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!