मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जेएनएन, फिरोजपुर। Operation Blue Star की बरसी छह जून नजदीक होने से सुरक्षा एजेंसियां कड़ी चौकसी बरत रही हैं। सुरक्षा एजेंसियों को गिरफ्तार खालिस्तान समर्थित दो आतंकियों से कुछ इनपुट मिले हैं। शनिवार सुबह से बस्ती भट्टियां वाली को घेर कर सुरक्षा एजेंसियों ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस अधिकारी जांच पर कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं, परंतु सूत्र आतंकियों के छिपे होने की आशंका जता रहे हैं।

Operation Blue Star की बरसी पर आतंकी घटना की योजना बना रहे बब्बर खालसा इंटरनेशनल के पकड़े गए दो आतंंकियों में से एक को State special operation cell ने फिरोजपुर जिले के गांव सांदेहाशम से पकड़ा था। इसे देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां दो दिन से फिरोजपुर में हाई अलर्ट पर हैं।

फिरोजपुर शहर की बस्ती भाट्टियां वाली में पुलिस और अद्र्धसैनिक बलों के जवानों ने गहन चेकिंग अभियान चलाया। हालांकि इस दौरान कोई कामयाबी नहीं मिली है। हालांकि फिरोजपुर पुलिस के डीएसपी सुरेंद्र बंसल सर्च ऑपरेशन को नशा तस्करों के विरुद्ध अभियान बता रहे हैं, लेकिन सूत्र आतंकियों के छिपे होने की बात बता रहे हैं।

फिरोजपुर के गांव सांदेहाशम से आतंकी की गिरफ्तारी से एजेंसियां सतर्क

तीन दिन पहले आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो आतंकियों को अमृतसर और फिरोजपुर से गिरफ्तार किया था। आतंकी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की साजिश के तहत राज्य में सांप्रदायिक सद्भावना को भंग करने की फिराक में थे। दोनों आतंकियों में एक फतेहगढ़ निवासी जगदेव सिंह और दूसरा मोगा निवासी रविंद्रपाल सिंह है।

स्पेशल सेल ने जगदेव सिंह को अमृतसर में ऑटो एजेंसी के पास से तो रविंद्रपाल को फिरोजपुर के गांव सांदेहाशम से गिरफ्तार किया था। सुरक्षा के लिहाज से संवेनशील सरहदी जिले फिरोजपुर से रविंद्रपाल की गिरफ्तारी को देखते हुए केंद्र व राज्य सरकार की सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं। रिमांड पर आतंकियों से पूछताछ के आधार पर जांच आगे बढ़ रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!