Move to Jagran APP

क्रांतिकारी किसान मजदूर यूनियन ने किया थाने का घेराव

फिरोजपुर की ब्लाक गुरुहरसहाय के गांव बाजेके में जमीनी विवाद को लेकर बीतेदिन चली गोली के मामले ने तूल पकड़ ली है। इस संबंध में ज्ञात 42 सहित 92 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था जिसे क्रांतिकारी किसान म•ादूर यूनियन के नेता वर्करों ने झूठा करार दिया और कत्ल के झूठे पर्चे रद्द करवाने और कांग्रेसी नेता की तरफ से किसान हाकिम चंद की छीनी दुकान वाले में उन्होंने धरना दिया। मामला पांच मरले जमीन वापस दिलाने का है। इस संबंध में क्रांतिकारी मजदूर यूनियन की तरफ से गुरूहरसहाय थाने आगे एक विशाल धरना दिया गया और नारेबाजी की गई। इन्साफ की मांग को लेकर दिए गए धरने में औरतें भी विशेष रूप में भारी संख्या में शामिल हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 07:55 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 06:14 AM (IST)
क्रांतिकारी किसान मजदूर यूनियन ने किया थाने का घेराव

संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय

loksabha election banner

फिरोजपुर की ब्लाक गुरुहरसहाय के गांव बाजेके में जमीन विवाद को लेकर गत दिनों चली गोली के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में 42 ज्ञात सहित 92 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था जिसे क्रांतिकारी किसान म•ादूर यूनियन के नेताओं ने झूठा करार दिया। कत्ल के झूठे पर्चे रद्द करवाने और कांग्रेसी नेता की तरफ से किसान हाकम चंद की छीनी दुकान को लेकर उन्होंने धरना दिया। मामला पांच मरले जमीन वापस दिलाने का है।

क्रांतिकारी मजदूर यूनियन की ओर से गुरुहरसहाय थाने के आगे धरना दिया गया। यूनियन नेता रेशम ने कहा कि करीब तीन साल पहले बाजेके के कांग्रेसी नेता ने वहां के ही किसान हाकम चंद की दुकान गिरा दी थी। जत्थेबंदी की तरफ से बार-बार पुलिस प्रशासन के पास से इन्साफ की मांग की जा रही थी। कांग्रेसी नेता की तरफ से दुकानदार के पांच मरले जमीन पर दोबारा कब्जा किया जा रहा था, जिस पर जत्थेबंदी की तरफ से हाकम की जमीन पर कजा रोकने की कोशिश की गई तो उक्त कांग्रेसी नेता ने गोलियां चला दीं, जिसमें हाकम का लड़का जख्मी हो गया।

मौके पर पहुंचे सीनियर पुलिस अधिकारियों ने जत्थेबंदी को विश्वास दिलाया था कि जत्थेबंदी पर कोई झूठा पर्चा दर्ज नहीं किया जाएगा। परन्तु पुलिस ने कांग्रेसी नेता का पक्ष दबाते हुए संगठन के दर्जनों नेताओं सदस्यों पर झूठा पर्चा दर्ज कर दिया।

एसपी (डी) अजय राज सिंह ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर चली गोली में दोनों पक्षों के चार व्यक्ति जख्मी हुए हैं जिस पर दोनों पक्षों के बयान दर्ज करके पर्चा दर्ज कर लिया गया है जिसकी जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.