फिरोजपुर [अमनदीप सिंह]। पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा मेंं फेंकी गई हेरोइन को बीएसएफ और पंजाब पुलिस मोगा की टीम ने बरामद कर लिया है। 800 ग्राम वजन की हेरोइन को ममदोट इलाके में बीएसएफ की टीडीमल पोस्ट के निकट से बरामद किया गया। इसे सीज कर दिया गया है। मोगा पुलिस की सूचना के आधार पर संयुक्त अभियान चलाकर बीएसएफ और पुलिस ने सफलता हासिल की है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक मोगा पुलिस को एक मुखबिर ने खास सूचना दी थी कि ममदोट इलाके के नजदीक तस्करी के लिए पाकिस्तान की तरफ से हेरोइन भेजी गई है, जिसे समय रहते बरामद किया जा सकता है। मोगा पुलिस ने इसके बारे में सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों को सूचित किया और एक संयुक्त टीम बनाई गई। फिर वीरवार को ममदोट इलाके में सर्च आपरेशन चलाया गया।

इस दौरान टीम के सदस्यों को कड़ी मशक्त के बाद बीएसएफ की टीडीमल पोस्ट के आगे तारबंदी से एक पैकेट बरामद हुआ, जिसमें हेरोइन थी। 800 ग्राम हेरोइन के इस पैकेट को सीज कर लिया गया है। सीमा सुरक्षा बल की टीम इस बात की खोज में जुटी है कि यह हेरोइन किस रास्ते से लाई गई थी, क्या इसे ड्रोन आदि के जरिए तो तारबंदी के पास नहीं लाया है, फिर सहीं मौका देखते भारत में बैठे तस्करों को सूचित करके हेरोइन की तस्करी करवा दी जाती।

फिलहाल यह सारे पहलूू विचाराधीन हैंं। इसके साथ ही बीएसएफ के उच्चाधिकारियों ने अपने जवानों को अलर्ट कर दिया गया है। भविष्य में और सख्ती और मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करने को कहा गया है। बता देंं, फिरोजपुर के बार्डर एरिया के गांवों में अब तक चार से पांच ड्रोन देखने का मामला सामने आया चुका है और जालंधर-फिरोजपुर-लुधियाना की बीएसएफ की संयुक्त टीमों की तरफ से 160 किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की जा चुकी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!