Move to Jagran APP

पीसीएस में नवकिरन ने पाया पांचवां स्थान

पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से ली गई परीक्षा में जीरा से संबंधित नवकिरन कौर ने पंजाब भर में से पांचवां स्थान हासिल किया है ।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 10:30 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 10:30 PM (IST)
पीसीएस में नवकिरन ने पाया पांचवां स्थान
पीसीएस में नवकिरन ने पाया पांचवां स्थान

संवाद सूत्र,जीरा (फिरोजपुर) : पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से ली गई परीक्षा में जीरा से संबंधित नवकिरन कौर ने पंजाब भर में से पांचवां स्थान हासिल किया है । नवकिरन कौर के चाचा मास्टर प्रेम सिंह और मुखत्यार सिंह प्रिसिपल सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ठठा किशन सिंह ने बताया कि जीरा मक्खू रोड पर स्थित गांव बहक पछाड़ियां के रहने वाले बैंक आफ इंडिया के मैनेजर तरसेम सिंह की बेटी नवकिरन कौर के माता पिता सरकारी मुलाजिम होने के कारण लुधियाना रहते हैं और उसकी माता सरबजीत कौर भी सरकारी स्कूल में लेक्चरर है

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि नवकिरन ने 12वीं डीएवी पब्लिक स्कूल लुधियाना, बीएसससी फिजिक्स सेंट स्टीफन कालेज दिल्ली यूनिवर्सिटी और एमएससी फिजिक्स नई दिल्ली से की।

यहां जिक्रयोग्य है कि उक्त युवती और उसका परिवार ग्रामीण पृष्टभूमि और अनुसूचित जाति के साथ संबंधित होने के कारण लड़की की यह प्राप्ति और भी गौरव मय है। नवकिरन की इस प्राप्ति पर डा.भीम राव आंबेडकर जागृति मंच जीरा के कन्वीनर एसपी राम प्रकाश, कैप्टन स्वर्न सिंह, जोगिंद्र सिंह कंडियाल, हरिदास चौहान, जोगिंद्र सिंह हीर, मास्टर बलविंदर सिंह भुट्टो, अंग्रेज सिंह अटवाल, गुरदेव सिंह सिद्धू ,राजेश ढंड प्रधान प्रेस क्लब जीरा, जोगिंदरपाल सुपरिंटेंडेंट डीसी दफ्तर, प्रदीप कुमार रीडर एसडीएम जीरा आदि ने परिवार को बधाई दी। जलालाबाद की तीन बेटियों ने की पीसीएस परीक्षा पास संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का) : जलालाबाद की तीन होनहार बेटियों ने पंजाब पब्लिक सर्विस कमिशन (पीपीएससी) की परीक्षा पास की है। अनूप खेड़ा और रितु खेड़ा की बेटी प्रिया खेड़ा, रजिंदर सिंह स्वीटा कुक्कड की बेटी रूपदीप कौर और रमन बजाज-रश्मि बजाज की बेटी प्राची बजाज ने परीक्षा पास परिवार व शहर का नाम रोशन किया है।

मध्यवर्गीय परिवार के साथ संबंधित अनूप खेड़ा की बेटी प्रिया खेड़ा ने बताया कि उसने 12वीं की शिक्षा सेकेर्ड हार्ट स्कूल में हासिल की। इसके बाद बीटैक की पढ़ाई शहीद भगत सिंह कालेज फिरोजपुर से की व यूपीएससी और पीपीएस की तैयारी शुरू की।

वहीं रजिंदर सिंह स्वीटा कुक्कड की बेटी रूपदीप ने बताया कि उन्होंने 2वीं की परीक्षा डीएवी स्कूल जलालाबाद से हासिल की और आगे की पढ़ाई एमसीएम कालेजे चंडीगढ़ से की। रूपदीप कौर ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता, पारिवारक सदस्यों और अपने अध्यापकों को दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.