संवाद सूत्र, फिरोजपुर : दास एंड ब्राउन व‌र्ल्ड स्कूल के 9वें स्थापना दिवस पर आधुनिक सुविधाओं से लेस मदर टेरेसा ब्लाक का उद्घाटन किया गया। प्रिसिपल राजन सेठी ने बताया कि मदर टेरेसा ब्लॉक कक्षा नौवीं व दसवीं के विद्यार्थियों के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस है।

उन्होंने कहा कि सीसीटीवी व एयर कंडिशनिग इस इमारत में विद्यार्थियों को एक छत के नीचे सभी सुविधाएं मिलेंगी। इस उपलक्ष्य में सुबह स्कूल प्रांगण में हवन का आयोजन किया गया, जिसमें सभी स्टाफ सदस्यों ने विश्व शांति की कामना को लेकर आहूतियां डाली। इसके पश्चात सिविल अस्पताल में बीमार व जरूरतमंदों के लिए भोजन वितरण किया। सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि उनका मुख्य मनोरथ सीमावर्ती जिले के विद्यार्थियों को विश्व स्तरीय शिक्षा मुहैया करवाना है, ताकि यहां से शिक्षा हासिल करने वाले विद्यार्थी जीवन में उच्च मुकाम को हासिल कर सके। उन्होंने कहा कि स्कूल में शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियो के सर्वपक्षीय विकास पर बल दिया जा रहा है।

बेसहारा मंदबुद्धि महिला को पहुंचाया आश्रम संस, अबोहर : मानव सेवा समिति की ओर से लावारिस हालत में मिली एक बेसहारा मंदबुद्धि महिला को राजस्थान के करणपुर महिला आश्रम में भर्ती करवाया गया है।

संस्था को रेलवे स्टेशन गांव खुइयांसरवर से एक व्यक्ति का फोन आया कि स्टेशन पर एक मंदबुद्धि महिला बेसहारा हालत में भटक रही है, उसकी सहायता की जाए, जिस पर संस्था द्वारा उस महिला को अपने अधीन लेकर संस्था की महिला सेवादारों अंकिता और बलविदर द्वारा देखभाल करने उपरांत उसको चाय-खाना दिया गया। इसके बाद संस्था के सेवादारों सुभाष मानव और रामकुमार द्वारा महिला को करणपुर महिला आश्रम राजस्थान में भर्ती करवाया गया। पूछने पर इस महिला बहन ने अपना नाम सुमन बताया लेकिन अपने घर का एड्रेस और बाकी जानकारी बताने से असमर्थ रही, मगर उसकी बातों से लग रहा था कि वह तमिलनाडु की रहने वाली है। इस संबंध में आश्रम को जानकारी दे दी गई है, अब आश्रम स्टाफ द्वारा उसके घर का एड्रेस तलाश करने का प्रयास किया जाएगा।

Edited By: Jagran