संवाद सहयोगी. गुरुहरसहाय (फिरोजपुर) : सेवाएं रेगुलर करने की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे मनरेगा मुलाजिम अगले सप्ताह से पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों के घरों का घेराव करेंगे। मुलाजिम नेताओं ने कहा कि रेगुलर होने के लिए मनरेगा मुलाजिम लगातार संघर्ष कर रहे है और वह हड़ताल कर सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा हाजिर कर रहे है।

मुलाजिमों की हड़ताल कारण ग्रामीण क्षेत्र का समूह विकास कार्य रुके हुए है, क्योंकि यह कार्य पूरी तरह से मनरेगा पर निर्भर करता है। मनरेगा कर्मचारियों की हड़तालके कारण लोगों को अपने काम करवाने में भी भारी दिक्कतें उठानी पड़ रही है, लेकिन सरकार के विकास कार्यों में अहम रोल अदा करने वाले मनरेगा कर्मचारियों की मांगों को सरकार पूरा करने के लिए कोई ध्यान नहीं दे रही है।

प्रदर्शन कर रहे मनरेगा कर्मचारियों का कहना है कि जब तक सरकार उन्हें रेगुलर नहीं करती और उनकी अन्य मांगों को पूरा नहीं करती वह अपना प्रदर्शन इसी तरह जारी रखेंगे। ब्लाक गुरुहरसहाय में धरने पर बैठे मनरेगा कर्मचारी यूनियन के ब्लाक प्रधान अंजू बाला ने कहा कि प्रदेश समिति के फैसले मुताबिक अगले सप्ताह वह कैबिनेट सब-समिति के पांच मैंबरी मंत्रियों की निजी रिहायशों का क्रमवार परिवारों और बच्चों सहित वह घेराव करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। इस मौके पर लखविदर सिंह, अजीत सिंह, हरप्रीत सिंह, ऋतु बाला, गौरव कुमार, मनप्रीत सिंह, हरजिदर सिंह,गगनदीप सिंह, लवदीप सिंह, सोनी रानी, निर्मला रानी, गुरजंट सिंह,सुमनदीप सिंह, रजिदर कुमार, सूरज प्रकाश, दीप सिंह, प्रकाश कौर, मोनिकारानी, राज रानी, अमनदीप कौर, सुमन रानी, सुखविदर सिंह, कुलवंत सिंह,मनीष कुमार और वीना और ई-पंचायत गुरमेल सिंह, बचित्तर सिंह मौजूद थे।

Edited By: Jagran