Move to Jagran APP

56 घरों में मिला लारवा, आठ कालोनियां अति संवेदनशील घोषित

शहर की आठ कालोनियों में से बड़ी मात्रा में डेंगू का लारवा मिलने पर सेहत विभाग ने उन्हें अतिसंवेदनशील घोषित किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 10:16 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 10:16 PM (IST)
56 घरों में मिला लारवा, आठ कालोनियां अति संवेदनशील घोषित
56 घरों में मिला लारवा, आठ कालोनियां अति संवेदनशील घोषित

सुभाष आनंद, फिरोजपुर : शहर की आठ कालोनियों में से बड़ी मात्रा में डेंगू का लारवा मिलने पर सेहत विभाग ने उन्हें अतिसंवेदनशील घोषित किया है। जिले में अब तक डेंगू के कुल आठ मरीज मिले हैं, जिनमें चार मरीज शहर की बस्ती टैंकावाली, बस्ती भट्टियां वाली, हाउसिग बोर्ड कालोनी और कैंट की गवाल मंडी से मिले हैं। सेहत बुधवार को भी शहर के अलग-अलग इलाकों के 64 घरों में जांच की गई और लारवा मिलने पर 56 लोगों का चालान किया गया।

loksabha election banner

लारवा चेक कर रही सेहत विभाग की टीम के इनसेट कलेक्टर सुखमिदर सिंह ने बताया कि बुधवार को नामदेव चौक के पास काला कबाड़ियां की दुकान के पास पड़े पानी के ड्रमों से बड़ी मात्रा में लारवा मिला। इसके अलावा बुधवार को अलग-अलग कालोनियां में घरों के सामान में खड़े पानी के कारण 64 घरों के चालान काटे गए और उन्हे चेतावनी देकर छोड़ा गया है। अधिकारियों के मुताबिक अगर कोई लापरवाही दिखाता है तो अधिक जुर्माना किया जाएगा। जुर्माने की राशि 11 हजार तक हो सकती है। बस्ती टैंकावाली, बस्ती भटिटयां वाली और हाउसिग बोर्ड कालोनी, कंबोज नगर, शांति नगर, गवाल मंडी, मक्खू गेट आजाद नगर इलाकों से डेंगू का लारवा मिलने से 56 घरों के चालान काटे गए है। ये हैं अतिसंवेदनशील इलाके बस्ती टैंकावाली, बस्ती भट्टियां वाली और हाउसिग बोर्ड कालोनी, कंबोज नगर, शांति नगर, गवाल मंडी, मक्खू गेट आजाद नगर इलाकों से डेंगू का लारवा और मरीज मिलने के कारण इन्हे अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है। सेहत विभाग ने इन इलाकों में रहने वालों को घरों के आगे, छतों, कूलर और फ्रीज के नीचे पानी जमा न रखने की चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.