संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : कैंट बोर्ड सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल सेठी रोड फिरोजपुर के नए बनाए गए मुख्य गेट का उद्घाटन ब्रिगेडियर विगनेश महंती एवं छावनी परिषद की सीईओ प्रोमिला जयसवाल की ओर से किया गया। इस अवसर पर ब्रिगेडियर महंती ने स्कूल के नए बनाए गए गेट के लिए स्कूल के स्टाफ व बच्चों को बधाई दी, जबकि सीईओ प्रोमिला जयसवाल ने स्कूली बच्चों को अधिक से अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान उन्होंने स्कूल स्टाफ की तरफ से बच्चों की दी जा रही सुविधाओं के लिए उनकी प्रशंसा भी की। इस मौके पर स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया और अंत में खेलों में स्कूल का नाम रोशन करने वाले बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया।

स्कूल में छात्राओं का तिलक लगाकर किया स्वागत संवाद सहयोगी, अबोहर : हिदूमलकोट रोड स्थित सचखंड कान्वेंट स्कूल में नए सत्र की शुरुआत दीप प्रज्जवलित करके की गई। इस अवसर पर एएनएम व जीएनएम छात्राओं का स्वागत तिलक लगाकर किया गया।

इस मौके पर छात्राओं द्वारा सोलो डांस, गिद्दा, भंगड़ा, हरियाणवी व राजस्थानी लोक नृत्य पेश किया गया। स्कूल प्रिसिपल पूनम शर्मा व समस्त स्टाफ ने नई छात्राओं को नर्सिंग प्रोशन के महत्व के बारे में बताया। प्रिसिपल पूनम शर्मा ने कहा कि नर्सिंग ही एक मात्र ऐसा व्यवसाय है, जिसके जरिए हम मानवता की सेवा करके लोगों की दुआएं ले सकते हैं। सीनियर छात्राओं द्वारा नई छात्राओं का मूंह मीठा करवा कर उनका स्वागत किया गया।

जरूरतमंद कन्याओं के करवाए विवाह संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : काना गलीली मनिस्ट्री चर्च फिरोजपुर छावनी के पदाधिकारियों की ओर से शुक्रवार को दो जरूरतमंद युवतियों की शादी करवाई गई। चर्च के फाउंडर व चेयरमैन पास्टर अजमेर मसीह ने बताया कि कुछ समय पहले एक व्यक्ति ने उन्हें फोन कर बताया कि था कि उसकी बेटी का विवाह करने के लिए उसके पास कोई इंतजाम नहीं है, जिसके बाद उन्होंने चर्च की कमेटी के सदस्यों के साथ विचार-विमर्श किया।

उन्होंने बताया कि चर्च प्रबंधकी की तरफ से न सिर्फ उक्त लड़की और एक अन्य लड़की का विवाह धार्मिक रीति रिवाज अनुसार करवाया गया है। इस दौरान चर्चा की तरफ से उक्त विवाहित जोड़ो को घरेलू प्रयोग का सारा सामान भी दिया गया। उन्होंने बताया कि विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देने के लिए विधायक परमिदर सिंह पिकी की धर्मपत्नीइंद्रजीत कौर खोसा विशेष तौर पर पहुंची थी। इस मौके पर भाई मुशताक मसीह होशियारपुर वाले, मर्कस भट्टी वाइस प्रधान नगर कौंसिल, रिशी शर्मा एमसी, पास्टर प्रदीप मसीह, पास्टर सोनू, पास्टर सोहन लाल बत्तरा, पास्टर राजा मसीह, पास्टर रघबीर सिंह, पास्टर गुरजीत चेयरमैन यूथ फ्रंट, पास्टर पतरस सोनी, पास्टर जैफी, अजय कुमार, कुलदीप, हैरी, हैप्पी सरपंच, पूर्व सरपंच बिट्टा, सुखदेव सिंह, रशपाल, गुरचरण, गुरमेल, सुखविदर, संजीव बादल, अनवर, जसविदर, अमन, गौतम, मनीश, ईशु, नवजोत सिंह आदि मौजूद थे।

Edited By: Jagran