Move to Jagran APP

देव समाज कॉलेज के ग्रेड मेले में दिखी पंजाबी विरसे की झलक

फरोजपुर शहर के बांसी गेट स्थित देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन में रविवार को वार्षिक ग्रेड मेले का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 10:07 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:10 AM (IST)
देव समाज कॉलेज के ग्रेड मेले में दिखी पंजाबी विरसे की झलक
देव समाज कॉलेज के ग्रेड मेले में दिखी पंजाबी विरसे की झलक

दर्शन सिंह, फिरोजपुर : फिरोजपुर शहर के बांसी गेट स्थित देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन में रविवार को वार्षिक ग्रेड मेले का आयोजन किया गया। मेले में पंजाबी विरसे की झलक देखने को मिली और पंजाबी पहरावे में छात्राओं के सजे होने से कॉलेज ग्राउंड विभिन्न रंगों में रंगा हुआ दिखाई दिया।

loksabha election banner

मेले में एक और बात बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ मुहिम का भी बोलबाला रहा। इस दौरान अभिभावकों को अपनी बेटियों को बेटों के बराबर सम्मान देने व उन्हें शिक्षित कर समाज में मुकाम हासिल करवाने की बात पर जोर दिया गया।

मेले में कॉलेज का खास प्रोग्राम फैशन शो रहा, जिसे अस्तित्व का नाम दिया गया। इस शो में चले सात राउंड में हरेक राउंड में छात्राओं को अलग-अलग वेशभूषा में देखा गया। कॉलेज मैनेजमेंट की सचिव व कर्ताधर्ता मधू पराशर ने कॉलेज में आयोजित मेले में पहुंचे फिरोजपुर शहरी हलके के विधायक परमिदर सिंह पिकी व उनकी पत्नी इंद्रजीत कौर का स्वागत किया। इस मौके पर खास तौर पर रेलवे के डीआरएम राजेश अग्रवाल समेत परिवार मेले में पहुंचे और अन्य मेहमानों के साथ मिलकर ज्योति प्रज्वलित करने की रस्म अदा की। फैशन शो में विजयी रहने वाली प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।

सचिव मधू पराशर ने कॉलेज की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि कॉलेज हर साल तरक्की की राह पर है और 1992 से जब से उन्होंने कॉलेज का कार्यभार संभाला है, समय बीतने के साथ कॉलेज देश का नंबर वन कॉलेज बन चुका है। इस मौके पर सचिव पराशर ने गिटार बजाकर अपनी प्रतिभा दिखाई। उन्होंने कहा कि बेटियों को मुकाम दिलाने के लिए प्रयास जारी रहेगा, अभिभावक भी बेटियों को सम्मान व सत्कार देकर समाज में लड़कों के बराबर का दर्जा दिलाए। वहीं मेले में पहुंची छात्राओं व उनके परिजनों ने मेले में लगे खाने के स्टाल पर खूब मजा लिया और साथ ही घोड़े का नाच देखने वाला रहा। मेले का आयोजन देर शाम तक जारी रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.