Move to Jagran APP

लक्ष्मी एंक्लेव में स्ट्रीट लाइटों की जरूरत

फिरोजपुर : शहर का वार्ड नंबर-5, जहां पर मच्छी मंडी जैसा पिछड़ा इलाका शामिल है। यहां पर आना-जाना किसी नरक से कम नहीं था, जबकि स्ट्रीट लाइटें न होने से यहां के रहने वाले लोगों के लिए भी एक खतरा बना रहता था। मौजूदा समय में इस क्षेत्र में इंटरलॉ¨कग टाइलें लगाई गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 11:46 PM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 11:46 PM (IST)
लक्ष्मी एंक्लेव में स्ट्रीट लाइटों की जरूरत
लक्ष्मी एंक्लेव में स्ट्रीट लाइटों की जरूरत

जतिन्द्र ¨पकल, फिरोजपुर : शहर का वार्ड नंबर-5, जहां पर मच्छी मंडी जैसा पिछड़ा इलाका शामिल है। यहां पर आना-जाना किसी नरक से कम नहीं था, जबकि स्ट्रीट लाइटें न होने से यहां के रहने वाले लोगों के लिए भी एक खतरा बना रहता था। मौजूदा समय में इस क्षेत्र में इंटरलॉ¨कग टाइलें लगाई गई हैं। स्ट्रीट लाइटों से क्षेत्र जगमगा गया है। स्थानीय निवासी रहववी प्रकाश, राम दर्शन, दीपक व गुरशाम ¨सह ने कहा कि वार्ड के तहत आते क्षेत्र राजघाट रोड, वोहरा कॉलोनी, न्यू आबादी, बस्ती बलोचां वाली, कालोनी बाबा लाल दयाल के अलावा लक्ष्मी एंक्लेव शामिल हैं। क्षेत्र निवासियों ने बताया कि दिन-प्रतिदिन बड़ रहे प्रदूषण की रोकथाम के लिए लोगों ने मिलकर पार्षद से बात की जिस पर पार्षद की तरफ इस क्षेत्र में पड़ती सरकुलर रोड व अन्य जगहों पौधरोपण किया गया। लक्ष्मी एंक्लेव में अभी भी स्ट्रीट लाइटें न होने से अंधेरे का साम्राज्य कायम है।

loksabha election banner

---

50 लाख की लागत से वाटर टैंक बनवाया : पार्षद

पार्षद मनीश का कहना है कि करीब आठ हजार आबादी वाले इस क्षेत्र में सफाई का बुरा हाल था, जिसके चलते उन्होंने दो वर्ष तक सफाई सेवक को जेब से पैसे दिए। बाद में उनके पार्षद बनने पर कौंसिल की तरफ से सफाई सेवक की नियुक्ति की गई। उन्होंने अपने वार्ड में करीब सवा करोड़ से भी अधिक के काम करवा दिए हैं, जिनमें सबसे पुराना क्षेत्र मच्छी मंडी में जहां सड़कों का बुरा हाल था, वहीं पर उनकी तरफ से करीब 60 लाख की लागत से इंटलॉ¨कग टाइलों का काम करवाया। वार्ड में पानी के वाटर टैंक की बहुत जरूरत थी जिस पर उन्होंने पार्टी के आला नेताओं व कौंसिल प्रधान से बात करके करीब 50 लाख की लागत से वाटर टैंक लगवाया व बस्ती बलोचां वाली में करीब 45 लाख का इंटरलॉ¨कग टाइलों का काम करवाया। उन्होंने बताया कि वार्ड में वातावरण को सही बनाने के प्रयासों के तहत उन्होंने पौधारोपण करवाया ताकि लोगों में भी इस के बारे में जागरूकता फैले। उन्होंने माना कि अभी लक्ष्मी एंक्लेव में स्ट्रीट लाइट का काम पैडिंग है, जिसे जल्दी ही पुरा करवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.