Move to Jagran APP

पाक सिम से सपंर्क कर मंगवाते थे हेरोइन, पहले भी पकड़े जा चुके

जासं, फिरोजपुर : बीएसएफ और एसटीएफ की ओर से 11 किलो 500 ग्राम हेरोइन सहित पकड़े गए दो तस्कर पाकिस्तान

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 May 2018 05:27 PM (IST)Updated: Wed, 16 May 2018 05:27 PM (IST)
पाक सिम से सपंर्क कर मंगवाते थे हेरोइन, पहले भी पकड़े जा चुके
पाक सिम से सपंर्क कर मंगवाते थे हेरोइन, पहले भी पकड़े जा चुके

जासं, फिरोजपुर : बीएसएफ और एसटीएफ की ओर से 11 किलो 500 ग्राम हेरोइन सहित पकड़े गए दो तस्कर पाकिस्तान मोबाइल सिम का उपयोग कर पाक में बैठे हेरोइन के सप्लायर तस्करों से संपर्क करते थे। दोनों आरोपित इससे पहले भी मादक पदार्थो की तस्करी के आरोप में कई बार पकड़े जा चुके हैं। एसटीएफ तस्कर जरनैल ¨सह निवासी जयमल¨सहवाला, थाना आरिफके फिरोजपुर और सुख¨वदर ¨सह उर्फ पप्पू निवासी डल, जिला तरनतारन से पूछताछ कर रही है। दोनों आरोपितों के खिलाफ विशेष एसटीएफ थाना मोहाली में केस दर्ज किया गया है। एसटीएफ दोनों को मोहाली कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी।

loksabha election banner

बुधवार को बीएसएफ के क्षेत्रीय मुख्यालय में बीएसएफ के डीआइजी एमएस राजपुरोहित, कमांडेंट संजय कुमार, संदीप कुमार, एसटीएफ ब¨ठडा के आइजी बलकार ¨सह सिधू, एसटीएफ लुधियाना के एआइजी स्नेहदीप शर्मा ने बताया कि आरोपितों से तारबंदी के पार पाकिस्तान सीमा के समीप मंगलवार शाम को हेरोइन बरामद की थी।

सर्विलेंस से इनपुट मिला, पाक सिम मिलने से संदेह बढ़ा

अफसरों के अनुसार फोन सर्विलेंस से दोनों आरोपितों जरनैल ¨सह व सुख¨वदर ¨सह के मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त होने का इनपुट मिला। इसी आधार पर इनकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी। एसटीएफ ने मंगलवार को दोनों आरोपितों को फिरोजपुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के समीप गांव मबोके पास बाइक पर जाते हुए पकड़ा। तलाशी लेने पर एक किलो हेरोइन, एक मोबाइल फोन और पाकिस्तानी मोबाइल कंपनी सिम मिली। पाक मोबाइल कंपनी की सिम मिलने से संदेह हुआ तो दोनों से सख्ती से पूछताछ की गई। आरोपितों ने बताया कि उनके पाकिस्तानी तस्करों से संपर्क हैं। उन्होंने हेरोइन मंगवाई है जो पाकिस्तानी तस्करों की ओर से बीओपी घटी हयात क्षेत्र में पाक सीमा से महज थोड़ी दूर एक खेत में दबा रखी है। तब बीएसएफ को साथ लेकर दोनों आरोपितों की मौजूदगी में खेत को खंगाला गया तो वहां सात पैकेट हेरोइन मिली। इसका वजन 10 किलो 500 ग्राम था।

खेत के मालिक से भी होगी पूछताछ

अधिकारियों के अनुसार बॉर्डर पर पाकिस्तानी मोबाइल कंपनियों की रेंज करीब 300 से 500 मीटर तक भारतीय सीमा तक रहती है। इससे आरोपित बॉर्डर एरिया में जाकर पाकिस्तान सिम से पाकिस्तानी तस्करों से बातचीत करते थे। उनसे संपर्क करने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग भी करते थे। जिस खेत से हेरोइन बरामद हुई है, वह गांव किशोर ¨सहवाला निवासी सुरजीत ¨सह का है। एसटीएफ के अनुसार खेत मालिक की भूमिका की जांच भी होगी। बीएसएफ के डीआईजी के अनुसार जिस जगह हेरोइन बरामद हुई, वहां जंगल है।

आरोपित सुख¨वदर को हो चुकी है 10 साल की सजा

एसटीएफ के आइजी बलकार ¨सह सिधू के अनुसार आरोपित आरोपित जरनैल ¨सह के खिलाफ भुक्की व अन्य मादक पदार्थों की तस्करी के छह केस दर्ज हैं। आरोपित सुख¨वदर उर्फ पप्पू के खिलाफ चार मुकदमें दर्ज हैं। उसे कुछ समय पूर्व थाना सरवर खुइयां पुलिस ने छह किलो हेरोइन सहित गिरफ्तार किया था। तब उसे 10 की सजा हुई थी। वह दो वर्ष पहले ही हाइकोर्ट के निर्देश पर रिहा हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.