Move to Jagran APP

फिरोजपुर में दो मर्डर व बूथ कैप्च¨रग के बीच 59.83 फीसद मतदान

जागरण टीम, फिरोजपुर,मक्खू, मल्लांवाला,मुदकी, जीरा,मुदकी, ममदोट, गुरुहरसहाय : पंचायत चुनाव भले ही 192

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Dec 2018 11:43 PM (IST)Updated: Sun, 30 Dec 2018 11:43 PM (IST)
फिरोजपुर में दो मर्डर व बूथ कैप्च¨रग के बीच 59.83 फीसद मतदान
फिरोजपुर में दो मर्डर व बूथ कैप्च¨रग के बीच 59.83 फीसद मतदान

जागरण टीम, फिरोजपुर,मक्खू, मल्लांवाला,मुदकी, जीरा,मुदकी, ममदोट, गुरुहरसहाय : पंचायत चुनाव भले ही 192 पंचायतों के लिए हुआ, लेकिन जिले में 4 बजे तक 59.83 फीसद हुआ यह चुनाव हत्याओं व बूथ कैप्च¨रग के घटानाओं के बीच देर शाम को संपन्न हुआ। अतिसंवेदनशील घोषित किए गए ममदोट ब्लॉक में सबसे ज्यादा घटनाएं हुई और वहां पर एक मतदाता की मौत भी हो गई। जबकि संवेदनशील घोषित संवेदनशील फिरोजपुर ब्लाक में भी बूथ कैप्च¨रग की वारदात को रोकने पर हुए बवाल में एक व्यक्ति की मौत हो गई । मौके पर पहुंची पुलिस ने भले ही अपनी कार्रवाई करने का दावा किया, लेकिन जो हालात इन जगहों पर बन चुके है वहां पर लोगों के दिलों में घर कर चुका है।

loksabha election banner

जीरा हलके में 36 पो¨लग बूथों पर मतदान शांतमयी ढंग से संपन्न हुआ ,वहां पर अमनशांति के माहौल के बीच हुए मतदान के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली । जीरा हलके के डीएसपी नरेंद्र ¨सह ने बताया कि उनके हलके में करीब 36 पो¨लग बूथों पर मतदान हुआ और वह शांति पूर्वक ढंग से हुआ है । किसी भी पो¨लग बूथ पर किसी तरह की अनहोनी घटना के बारे जानकारी नही मिली ।

गुरुहरसहाय हलके की बात करें तो वहां पर भी मतदान अमनशांति के साथ संपन्न हुआ वहां के डीएसपी जसवीर ¨सह ने लोगों का आभार जताते कहा कि जिस तरह वो¨टग में लोगों का सहयोग रहा उससे पुलिस को किसी तरह की कोई कार्रवाई नही करनी पड़ी। अगर ममदोट ब्लाक की तरह उनके यहां पर हालात बिगड़ते तो पुलिस भी कार्रवाई करने को मजबूर हो जाती।

192 सरपंचों व 917 पंचों के हक में किया गया मतदान

एडीसी (विकास) र¨वदरपाल ¨सह संधू ने बताया कि फिलहाल तो जिले में मतदान 65 फीसद हुआ है.लेकिन किस ब्लाक से कितनी पो¨लग फीसद हुई है उसके बारे में अभी रिपोर्टं आने के बाद ही बताया जा सकता है । उन्होंने कहा कि इस बार जिले में 192 सरपंचों व 917 पंचों के लिए ही मतदान हुआ है और यह मतदान 332 पो¨लग बूथों पर हुआ है । 835 सरपंचों में से 643 सरपंच और 4708 पंचों में से 3791 पंच सर्व-समिति के साथ पहले ही चुने जा चुके हैं ।

सुबह 10 बजे 15 और दोपहर 2 बजे तक हुआ था 44 फीसद मतदान

एडीसी संधू ने बताया कि सुबह 8 बजे शुरू हुई वो¨टग के दौरान 10 बजने तक 15 फीसद मतदान हुआ था और इसके बाद 12 बजे तक 32 फीसद मतदान हुआ और उसके 2 बजे तक 44 फीसद मतदान दर्ज किया गया । इसके बाद जारी रही मतदान की प्रक्रिया के चार बजने तक मतदान 59.83 फीसद दर्ज किया गया । अधिकारी ने कहा कि अभी ब्लाक वाईज रिपोर्ट आने के बाद ही बताई जा सकेगी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.