Move to Jagran APP

अकालियों ने डीसी कार्यालय में दो घंटे दिया धरना

जासं, फिरोजपुर : जिला परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल न करने देने का आरोप लगाते हुए व

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 12:40 AM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 12:40 AM (IST)
अकालियों ने डीसी कार्यालय में दो घंटे दिया धरना
अकालियों ने डीसी कार्यालय में दो घंटे दिया धरना

जासं, फिरोजपुर : जिला परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल न करने देने का आरोप लगाते हुए वीरवार को शिरोमणि अकाली दल (बादल) ने डीसी कार्यालय परिसर में धरना लगा दिया। पुलिस और प्रशासन पर कांग्रेस सरकार की शह पर अकाली दल के उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल में अड़चन बनने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने से वंचित किया है। विधानसभा क्षेत्र जीरा और गुरुहरसहाय क्षेत्र के अकाली नेताओं व कार्यकर्ताओं ने दो घंटे तक धरना लगाते हुए प्रशासन व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी। नामांकन का समय निकलने के बाद अकाली कार्यकर्ता धरना समाप्त कर चले गए। अब शुक्रवार को फिर नामांकन दाखिल करने आएंगे। नामांकन दाखिल न करने देने पर शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर धरना देने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

जीरा से अकाली नेता एवं पूर्व विधायक हरी ¨सह जीरा, अकाली दल एससी सेल के जिला प्रधान कैप्टन स्वर्ण ¨सह, पंचायत समिति के पूर्व चेयरमैन कुलदीप ¨सह, कारज ¨सह, सुखदेव ¨सह आदि ने बताया कि वे दोपहर करीब डेढ़ बजे ही अपने चार उम्मीदवारों के साथ नामांकन दाखिल करने के लिए आए थे। पहले पुलिस ने उन्हें डीसी कार्यालय परिसर में घुसने से रोकने के लिए मुख्य दरवाजा बंद कर दिया। जब नारेबाजी की तो उन्हें अंदर जाने दिया। तब निर्वाचन अधिकारी एवं एडीसी (जनरल) कार्यालय में जाने वाले सीढि़यों का गेट बंद कर दिया। ऐसा ही आरोप गुरुहरसहाय से अकाली नेता वरदेव ¨सह मान, मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन हर¨जद्र ¨सह, बॉबी मान के नेतृत्व में आए कार्यकर्ताओं ने लगाते हुए नारेबाजी की व धरना लगा दिया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक विधायक हरी ¨सह जीरा ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें जानबूझ कर अंदर नहीं जाने दिया। इससे उनका नामांकन दाखिल करने का समय निकल गया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस जनाधार खो रही है। कांग्रेसियों को हार का डर सता रहा है। इसी वजह से उनके उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने से रोका जा रहा है। ये लोकतंत्र की हत्या है।

-----------

एडीसी ने समझाया, फिर भी जारी रहा विरोध

दोपहर में तीन बजे एडीसी (जनरल) व जिला परिषद चुनाव के जांच अधिकारी गुरमीत ¨सह मुल्तानी ने धरना स्थल पर आकर अकाली नेताओं व कार्यकर्ताओं से समझाने की कोशिश की कि नामांकन का समय निकल चुका है। अगर वे समय पर आते तो नामांकन दाखिल किया जा सकता था। इसी दौरान अकाली नेताओं की प्रशासन और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। इस संबंध में एडीसी की प्रतिक्रिया थी कि नामांकन की सारी कार्रवाई निष्पक्ष तरीके से की जा रही है। उन्होंने बताया कि वीरवार को आठ अकाली प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए हैं। अगर रोका होता तो वे नामांकन कैसे दाखिल कर पाते। दूसरी तरफ डीएसपी शहर जसपाल ¨सह के अनुसार पुलिस ने किसी को नामांकन दाखिल करने से नहीं रोका। नामांकन का समय निकल जाने के बाद कुछ लोग आए थे। डीसी कार्यालय में भारी पुलिस बल तैनात

अकालियों के धरने के चलते डीसी कार्यालय में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया। शाम तीन बजे जब अकाली धरना समाप्त कर बाहर आए तो डीसी कार्यालय के सामने फिरोजपुर फाजिल्का रोड पर एक बार कुछ समय के लिए ट्रैफिक बाधित हुआ। ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू होने में करीब आधा घंटा लगा। जीरा में आज नामांकन दाखिल करेंगे अकाली

जीरा पंचायत समिति में अकाली उम्मीदवार शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे। अकाली दल के जिला प्रधान देहाती अवतार ¨सह मिन्ना के ने कहा कि पुलिस वीरवार को कांग्रेसियों की ओर से नामांकन दाखिल करना बताते हुए एक दिन लिए ठहरने को कहा था। इस पर वे शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे। जिला प्रधान के अनुसार उन्हें जीरा में भी गड़बड़ी होने की आशंका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.