Move to Jagran APP

मुल्लापुर दाखा का कांग्रेसी पार्षद निकला लुटेरा गिरोह का मुख्य सरगरना

फिरोजपुर : शहर के शांति नगर स्थित किन्नर महंत के डेरे में नौ नवंबर की रात हथियारों के बल पर की गई लूट के गिरोह का मुख्य सरगरना लुधियाना के मुल्लापुर दाखा के वार्ड नंबर-6 का कांग्रेसी पार्षद जस¨वदर हैप्पी निकला। हालांकि आरोपित पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया, लेकिन इस बात का खुलासा गिरोह के पकड़े तीन सदस्यों से हुआ है, जो मुल्लापुर दाखा के रहने वाले हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 10:45 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 10:45 PM (IST)
मुल्लापुर दाखा का कांग्रेसी पार्षद निकला लुटेरा गिरोह का मुख्य सरगरना
मुल्लापुर दाखा का कांग्रेसी पार्षद निकला लुटेरा गिरोह का मुख्य सरगरना

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : शहर के शांति नगर स्थित किन्नर महंत के डेरे में नौ नवंबर की रात हथियारों के बल पर की गई लूट के गिरोह का मुख्य सरगरना लुधियाना के मुल्लांपुर दाखा के वार्ड नंबर-6 का कांग्रेसी पार्षद जस¨वदर हैप्पी निकला। हालांकि आरोपित पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया, लेकिन इस बात का खुलासा गिरोह के पकड़े तीन सदस्यों से हुआ है, जो मुल्लापुर दाखा के रहने वाले हैं। पुलिस अधिकारी इस बात को बताने के गुरेज कर रहे हैं कि वह कांग्रेसी पार्टी से, लेकिन उनका कहना है कि आरोपित वहां के वार्ड का पार्षद है।

loksabha election banner

सोमवार को थाना सिटी में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान डीएसपी जसपाल ¨सह व थाना प्रभारी पुष्पिंदर ने बताया कि गिरोह के तीन सदस्यों की गिरफ्तारी मुल्लापुर दाखा से की गई है। उनसे स्कार्पियो गाड़ी के साथ-साथ साढ़े 20 हजार रुपये के अलावा दो मुंदरी सोने की व मोबाइल भी बरामद किया है। आरोपितों की संदीप पुत्र सेवल, केवल पुत्र अमरनाथ, गुरबचन उर्फ काला पुत्र जगदीश निवासी इंद्रा कॉलोनी मुल्लापुर (लुधियाना) के रूप में हुई है। उन्हें रिमांड पर लिया जा चुका है और सोमवार को फिर से अदालत में पेश किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि जस¨वदर हैप्पी जोकि गिरोह का मुख्य सरगना है, को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापामारी कर रही है और वह भी जल्द काबू कर लिया जाएगा।

हथियारों के बल पर महंत के चेलों को बंधक बना की थी लूट

पुलिस के मुताबिक शहर के शांति नगर स्थित किन्नर महंत गुड्डी के डेरे से लुटेरे 8-9 नवंबर की रात पिस्तौल और अन्य तेजधार हथियारों के बल पर तीन चेलों को बंधक बना नकदी व गहने लूटकर ले गए थे। उस समय लुटेरों की संख्या 10 से 12 के बीच बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक रात को नकाबपोश लोगों ने छत से डेरे में प्रवेश किया। महंत गुड्डी बाबा चेलों के साथ सिधवां बेट में अन्य महंतों के पास गई हुई थी। तब उनके डेरे पर सेवादार सुखदेव ¨सह, महंत के भतीजा भूपेंद्र व भतीजी रजनी थी। इन नकाबपोश लोगों ने सुखदेव ¨सह, भूपेंद्र व रजनी को बंधक बना लिया। इसके बाद लुटेरे इनसे डेरे के कमरों में पड़ी अलमारी की चाबियां लेकर आधा किलो सोने के गहने और करीब 15 लाख रुपये लूट लिए थे।

बाबा गुड्डी ने पुलिस पर लगाए आरोप, कहां जांच के दौरान लिए रुपये

शांति नगर स्थित किन्नर डेरे की संचालक बाबा गुड्डी ने पुलिस पर आरोप लगाएं हैं। उसका कहना कि पुलिस ने लाखों की हुई चोरी की रिक्वरी क्या करनी थी, उल्टा जांच के दौरान उसी से हजारों रुपये ले लिए हैं। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान पता नहीं कितना सोना व चांदी व नकदी बरामद कर ली है, लेकिन उसे अभी तक कुछ नहीं हासिल हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.