Move to Jagran APP

500 भावी युवा वैज्ञानिकों ने टेक्नो फेस्टिवल में दिखाई प्रतिभा

फिरोजपुर : अत्याधुनिक युग में समय की रफ्तार के साथ बदलती हुई तकनीक के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी देने के उद्देश्य से डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स की ओर से विशेष रूप से इंटर स्कूल टेक्नो फेस्टिवल विजटेक-2018 का आयोजन किया गया। स्कूल में आयोजित इस समारोह में क्षेत्र के दो दर्जन से ज्यादा स्कूलों के करीब 500 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इसमें फिरोजपुर के भावी युवा वैज्ञानिकों ने अपनी प्रतिभा के माध्यम से खूब धूम मचाई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 12:17 AM (IST)Updated: Thu, 06 Dec 2018 12:17 AM (IST)
500 भावी युवा वैज्ञानिकों ने टेक्नो फेस्टिवल में दिखाई प्रतिभा
500 भावी युवा वैज्ञानिकों ने टेक्नो फेस्टिवल में दिखाई प्रतिभा

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : अत्याधुनिक युग में समय की रफ्तार के साथ बदलती हुई तकनीक के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी देने के उद्देश्य से डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स की ओर से विशेष रूप से इंटर स्कूल टेक्नो फेस्टिवल विजटेक-2018 का आयोजन किया गया। स्कूल में आयोजित इस समारोह में क्षेत्र के दो दर्जन से ज्यादा स्कूलों के करीब 500 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इसमें फिरोजपुर के भावी युवा वैज्ञानिकों ने अपनी प्रतिभा के माध्यम से खूब धूम मचाई। डिप्टी हेड आईटी अश्विनी मनचंदा ने बताया कि इस मौके पर तकनीक पर आधारित विभिन्न तरह के मुकाबले करवाएं गए, जिनमें डिबेट, डेक्लामेशन, आइटी क्विज, टेक-मेकओवर, टेक्नो व‌र्ल्ड, टर्नकोट, आई-पेंट, ई-चेस व अन्य ऐसी प्रतियोगिताएं करवाई, जिसमें सभी विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। उन्होनें बताया कि यह एक ऐसा कार्यक्रम था,जिसमें स्कूली विद्यार्थियों ने अपने हुनर व समझ से समारोह में मौजूद सभी दर्शकों को दांतों तले अंगुली दबाने पर मजबूर किया। उन्होनें बताया कि उक्त प्रतियोगिताओं में दास एंड ब्राऊन व‌र्ल्ड स्कूल के विद्यार्थियो दक्षेस,जैनिसा,हिम्मत ¨सह,अशमीत,

loksabha election banner

भाविक आन्नद,तरणप्रीत कौर, गुरशब्द, आदित्य मोंगा, डीसीएम इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों में नंदनी शर्मा,मन्नत,अंश कटारिया, आरूषि ढींगरा,अर्पणा ढींगरा, दीपक,डीसी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल कैंट के विद्यार्थियों में माहिर गुप्ता,अरूणव, देवांगी, मनप्रभलीन कौर,कृति गुप्ता और जसजीत ¨सह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। डीसीएम ग्रुप तैयार कर रहा युवा वैज्ञानिक

मनचंदा ने बताया कि अटल इनोवेशन मिशन के तहत डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स भविष्य के लिए युवा वैज्ञानिक तैयार कर रहा है। उन्होनें बताया कि डीसीएम कैंट व इंटरनेशनल स्कूल में पहले ही नीति आयोग द्वारा अटल ¨टक¨रग लैब की स्थापना हो चुकी है और बहुत जल्द दास एंड ब्राऊन व‌र्ल्ड स्कूल में भी अटल ¨टक¨रग लैब का वजूद देखने को मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.