संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से प्रदेश के समूह सरकारी स्कूलों में प्री-प्राईमरी कक्षाओं में तीन से छह साल तक के बच्चों की संख्या में बढ़ौतरी करने के लिए दाखिला मुहिम शुरू की है इसी के तहत ब्लाक फिरोजपुर-3 के सरकारी प्राईमरी स्कूल हुसैनीवाला वर्कशाप और सरकारी प्राईमरी स्कूल लूथड़ में बच्चों के अभिभावकों को जागरुक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

जागरूकता प्रोग्राम में डिप्टी जिला शिक्षा अफसर सैकेंडरी प्रगट ¨सह बराड़,ब्लाक प्राईमरी शिक्षा अफसर सुखविन्दर ¨सह,ब्लाक मास्टर ट्रेनर रणजीत ¨सह,हैड टीचर सन्दीप चौधरी आदि अधिकारी विशेष रूप से पहुंचे ।इस मौके बच्चों के माता पिता और गांव के गणमान्य लोग भी उपस्थित थे । स्कूल के बच्चों की तरफ से अलग -अलग गतिविधियों करवाई गई,जिस में अंग्रेजी कविताएं,कोरोग्राफी,आपसी बातचीत और बच्चों की तरफ से बनाईं गई पें¨टग भी दिखाई गई।

बच्चों की तरफ से प्रस्तुत की गई गतिविधियों से खुश होकर डिप्टी डीईओ बराड़ ने बच्चों को इनाम दिए।इस समय पहुंचे अधिकारियों ने अभिभावकों को प्रेरित करते कहा कि बच्चों को प्राईवेट स्कूलों की बजाये सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाएं और सरकार की तरफ से दी जा रही सरकारी सुविधाएं और मानक शिक्षा को प्राप्त करके भरपूर लाभ लें ।इस मौके पर ब्लाक मास्टर ट्रेनर रणजीत ¨सह की तरफ से स्मार्ट क्लास रूम,ई कंटेंट के साथ पढ़ाई,पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब प्राजेक्ट कारण पंजाबी,अंग्रेजी, गणित और खेलों में पंजाब स्तर पर विशेष प्राप्तियां भी की गई। सरकार की शिक्षा प्रति सुधार की नीति बारे भी जानकारी मुहैया करवाई गई।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!