दर्शन सिंह, फिरोजपुर : किसान संगठनों की ओर से सोमवार को जिले में 12 जगह पर जाम लगाया जाएगा, जिससे सरकारी व निजी बसों के पहिये भी जाम होंगे। इस लिए जिन लोगों को जरूरी काम है वे ही घर से बाहर निकलें, नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक सरकारी दफ्तर भले ही खुले रहेंग। डिप्टी कमिश्नर विनीत कुमार ने कहा कि किसान संगठनों का भारत बंद के दौरान प्रदर्शन भले ही शांतमय होगा, लेकिन इसके बावजूद सुरक्षा प्रबंधों का खास ध्यान रखा जाएगा। ड्यूटी मजिस्ट्रेट प्रदर्शन वाली जगहों पर तैनात रहेंगे और पुलिस बल की निगरानी रहेगी। उन्होंने कहा कि सरकारी कामकाज बंद रखने के अभी सरकारी आदेश नही हैं और ना ही सरकार की तरफ से बसों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। फिरोजपुर कैंट की चुंगी नंबर सात पर ज्यादा किसानों का इक्टठ होने की संभावना है। इस प्रदर्शन वाली जगह पर खास नजर रखी जाएगी। वहीं एसएसपी राजपाल सिंह ने कहा कि उनकी तरफ से जिले भर में पुख्ता प्रबंध रहेंगे। उन्होंने कहा कि 2500 मुलाजिमों की तैनाती रहेगी।

फिरोजपुर में यहां लगाया जाएगा जाम

- चुंगी नंबर सात फिरोजपुर कैंट,

-टी प्लाइंट आरिफके

-टी प्वाइंट खाईफेमे की

-साबूआना,

-जालंधर मोगा रोड मक्खू,

-बस स्टैंड गांव मरखाई,

-पेट्रोल पंप वलूर,

-पेट्रोल पंप अराईयां वाला,

-मेन चौक मल्लांवाला,

-मक्खू फिरोजपुर,

-मेन चौक मक्खू नजदीक रेलवे क्रांसिग

- टोल प्लाजा गिदड़पिडी

-जीरा के निकट गांव शाहीनपुरा

भारत बंद में समर्थन देगा शिरोमणि अकाली दल अमृतसर संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के पदाधिकारियों की बैठक जिला फिरोजपुर के प्रधान गुरचरन सिंह भुल्लर की अध्यक्षता पार्टी के कार्यालय में हुई, जिसमें किसान यूनियनों की ओर से 27 सितंबर को दिए गए भारत बंद के अह्वान को पूर्ण समर्थन देने का ऐलान किया गया। इस दौरान भुल्लर ने कहा किसान काले कानूनों के विरोध में 11 माह से दिल्ली के बार्डरों पर धरने लगा कर बैठे हुए हैं और 700 के करीब किसान अपने जान गंवा चुके है। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार काले कानून वापिस नहीं लेती, तब तक वह किसानों के साथ संघर्ष करेंगे। इस मौके पर तेजिंदर सिंह दियोल उपप्रधान यूथ विंग पंजाब, जतिन्दर सिंह थिंद जरनल सचिव यूथ पंजाब, गुरविंद्र सिंह मुहालम यूथ प्रधान फिरोजपुर, जगजीत सिंह दफ्तर सचिव, मनमीत सिंह, मेहर सिंह, निशान सिंह, बलजीत सिंह, गुरनैब सिंह, सुखदेव सिंह, नसीब सिंह, अवतार सिंह, मन्नी सिंह, जशनदीप सिंह, वरिद्र सिंह, अजीत सिंह, रमनदीप सिंह, सुच्चा सिंह, अमनप्रीत सिंह , गुरजीत सिंह, स्वर्ण सिंह, सुरजीत सिंह फिरोजपुर आदि मौजूद थे।

Edited By: Jagran