संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर): भाकियू डकौंदा के नेतृत्व में बुधवार को गांव छोटा जंड वाला से नौजवान किसानों का 21वां जत्था दिल्ली मोर्चे के लिए रवाना हुआ। भाकियू डकौंदा के प्रैस सचिव प्रकट सिद्धू छोटा जंड वाला ने बताया कि नौजवान किसान आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इस मौके पर भाकियू डकौंदा के गांव इकाई प्रधान दविंदर सिद्धू छोटा जंड वाला, खजांची गुरप्रीत सिद्धू, प्रेस सचिव जगमीत बराड़, सरपंच दलविंदर बराड़, जगराज सिद्धू, मनजीत सिद्धू, जगदीश सिद्धू, इम्पलप्रीत सिद्धू, शिवकरन सिद्धू और गुरप्रीत बराड़ उपस्थित रहे।

गेहूं की खरीद न होने से किसान परेशान: सियाग संस, अबोहर : भाजपा के वरिष्ठ नेता धनपत सियाग ने कहा कि किसान हितैषी होने का दम भरने वाली कांग्रेस सरकार किसानों की समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दे रही। धनपत सियाग ने कहा कि दाना मंडी में न तो गेहूं की सुचारू रूप से बोली हो रही है और न ही बारदाने का उचित प्रबंध है। इतना ही नहीं बारिश के मौसम में गेंहू की फसल को भीगने से बचाने व बारिश के पानी की निकास का भी उचित हल नहीं है।

उन्होने कहा कि जिले के डीसी आए दिन यह बयान जारी कर रहे हैं कि किसानों को परेशानी न आने दी जाए लेकिन विभाग के अधिकारी उनकी बातों पर अमल नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि अभी तो खरीद सीजन की शुरूआत ही हुई है और यह हाल है तो आगे जैसे जैसे मंडी में अधिक गेंहू की आवक होगी तो प्रशासन कैसे इसे संभाल पाएगा। इसलिए मार्केट कमेटी अधिकारियों को अभी से इस ओर ध्यान देकर मंडी में मौजूद कमियों को दूर करना होगा। इतना ही नहीं किसानों की फसल को पंखा लगाकर साफ करने की शर्त से किसानों व आढतियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इसलिए खरीद एजेंसियों को इस शर्त को हटाना चाहिए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप