Move to Jagran APP

अवैध खनन का केस दर्ज करने पर किसानों ने लगाया जाम

पंजाब में सरकार बदलते ही पुलिस भी अवैध खनन करने वालों के खिलाफ एक्शन में नजर आ रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Mar 2022 10:24 PM (IST)Updated: Thu, 17 Mar 2022 10:24 PM (IST)
अवैध खनन का केस दर्ज करने पर किसानों ने लगाया जाम
अवैध खनन का केस दर्ज करने पर किसानों ने लगाया जाम

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : पंजाब में सरकार बदलते ही पुलिस भी अवैध खनन करने वालों के खिलाफ एक्शन में नजर आ रही है। थाना ममदोट पुलिस ने छापेमारी के दौरान बस्ती गुलाब सिंह वाली में चल रहे अवैध खनन पर रेड कर किसान समेत तीन लोगों को काबू कर एक जेसीबी मशीन और दो ट्रैक्टर ट्राली जब्त कर लिए । बुधवार को पुलिस ने तीनों नामजद आरोपित खिलाफ के पर्चा दर्ज किया तो किसान संगठनों के विरोध करना शुरू कर दिया ।

loksabha election banner

किसान जत्थेबंदी के लोगों ने बुधवार को थाना ममदोट का घेराव कर दिया और करीब दो घंटे प्रदर्शन जारी रखा, लेकिन पुलिस ने सरकारी आदेश के चलते धरने को लेकर कोई गंभीरता नही दिखाई और न ही पर्चा रद किया। इसी पर्चे को लेकर वीरवार को भी किसान संगठन के लोगों ने लक्खोके बहराम गांव के पास फिरोजपुर -फाजिल्का रोड जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया, लेकिन जैसे ही पुलिस अधिकारियों को भनक लगी तो दंगा नियंत्रण फोर्स को भेजकर रोड जाम खुलवा दिया । हालांकि सड़क के एक किनारे किसानों ने धरना जारी रखा ।

किसान नेताओं ने कहा कि जिन किसानों पर खनन का नाजायज पर्चा दर्ज किया गया है, उसे रद किया जाए, क्योंकि किसान अपने खेत से जेसीबी मशीन से मिट्टी निकला रहा था। अगर वहां रेत निकाली गई है तो उसका लैब टेस्ट करवाया जाए । उन्होंने कहा कि पर्चा न कैंसल किया तो पुलिस के खिलाफ इसी तरह धरना जारी रहेगा।

दूसरी ओर थाना ममदोट के सब इंस्पेक्टर रविपाल ने बताया कि उनकी पुलिस पार्टी केा सूचना मिली थी कि आरोपित प्रताप सिंह निवासी बस्ती गुलाब सिंह ममदोट, कुलदीप सिंह निवासी मत्तड़ हिठाड़, गुरबचन सिंह निवासी गांव चुपाती ममदोट से बस्ती गुलाब सिंह की ओर जाते हाथ खेतों में गड्ढा लगा कर अवैध खनन कर रहे हैं। पुलिस ने छापेमारी कर आरोपितों को काबू कर एक जेसीबी मशीन, रेत से भरी दो ट्रैक्टर ट्राली जब्त कर लिए। अधिकारी ने कहा कि सरकार के आदेश पर ही कार्रवाई की गई है और मौके पर मामले को सही पाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.