Move to Jagran APP

चार नगर कौंसिल के 78 व दो नगर पंचायतों के 26 वार्डों में होगा चुनाव

30 जनवरी 3 फरवरी तक होगी नामांकन भरने की प्रक्रिया -17 जनवरी को खुलेगा विजयी होने वाल

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 11:46 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 11:46 PM (IST)
चार नगर कौंसिल के 78 व दो नगर पंचायतों के 26 वार्डों में होगा चुनाव

- 30 जनवरी 3 फरवरी तक होगी नामांकन भरने की प्रक्रिया

loksabha election banner

-17 जनवरी को खुलेगा विजयी होने वाले पार्षदों का नसीब दर्शन सिंह, फिरोजपुर

पंजाब में आठ नगर निगमों और 109 नगर कौंसिल के लिए चुनाव करवाने की घोषणा कर दी गई है। ये चुनाव 14 फरवरी को करवाए जाएंगे और फिरोजपुर जिले से इस बार 4 नगर कौंसिल और दो नगर पंचायतों का चुनाव होगा। जहां फिरोजपुर की चार कौंसिल के 78 वार्डों में चुनाव होगा वहीं 2 नगर पंचायतों के 26 वार्डों के लिए मतदान होगा । मतगणना 17 जनवरी को होगी।

जिला चुनाव अधिकारी गुरपाल सिहं चाहल ने कहा कि शनिवार से फिरोजपुर जिले में चुनाव आचार संहिता लागू कर दी गई और अब जिन कौंसिल व नगर पंचायतों में चुनाव होना है वहां पर नये विकास के काम नही हो सकेंगे ।पहले चल रहे कार्य जारी रखने पर विचार किया जाएगा। बताया कि नामांकन भरने की प्रक्रिया 30 जनवरी 2021 से शुरू होगी और तीन फरवरी तक नामांकन भरने की आखिरी तारीख होगी। नामांकन की जांच चार फरवरी को की जाएगी जबकि नामांकन वापिस लेने की तारीख 5 फरवरी है और इसी दिन चुनाव चिन्ह अलाट किए जाएंगे। 12 फरवरी तक चुनाव प्रचार किया जा सकेगा और 14 फरवरी को मतदान होगा जो सुबह आठ बजे से लेकर शाम को चार बजे तक चलेगा। मतगणना 17 फरवरी को होगा।

इन नगर कौंसिलों के होने के चुनाव

डीसी ने बताया कि जिन नगर कौंसिलों का चुनाव होना है उनमें फिरोजपुर, जीरा, गुरुहरसहाय और तलवंडीे भाई शामिल हैं जबकि नगर पंचायतों की बात करें तो मुदकी और ममदोट नगर पंचायत शामिल हैं ।

चार कौंसिलों के 78 वार्डों में होगा चुनाव

जिन चार नगर कौंसिल का चुनाव होने जा रहा है उनमें फिरोजपुर के 33 वार्ड,जीरा के 17 वार्ड,गुरुहरसहाय के 15 वार्ड,13 वार्ड तलवंडी भाई के हैं जबकि नगर पंचायतों में मुदकी के 13 वार्ड और ममदोट के भी 13 वार्ड शामिल हैं ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.