Move to Jagran APP

बुजुर्ग महिला घर में परिवार के साथ थी और बाहर से बैंककर्मियों ने कर दिया सील

फिरोजपुर में एक बैंक की टीम ने उस समय घर को सील कर दिया जब अंदर 84 साल की बुजुर्ग म‍हिला घर के अंदर मौजूद थी। इस दौरान तहसलीदार और पुलिस भी मौजूद थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 12:52 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 12:52 PM (IST)
बुजुर्ग महिला घर में परिवार के साथ थी और बाहर से बैंककर्मियों ने कर दिया सील
बुजुर्ग महिला घर में परिवार के साथ थी और बाहर से बैंककर्मियों ने कर दिया सील

फिरोजपुर, जेएनएन। यहां बैंककर्मियाें की टीम ने कर्ज की रिकवरी के लिए ऐसा कदम उठा लिया कि खुद निशाने पर आ गई। बैंक की टीम ने 15 लाख रुपये की रिकवरी करने गई बैंककर्मियों की टीम ने 84 वर्षीय वृद्ध महिला समेत परिवार को घर के अंदर बंद कर गेट पर ताला लगाकर सील लगा दी। हैरानी की बात है कि इस दौरान पुलिस व तहसीलदार भी वहां मौजूद थे।

loksabha election banner

परिवार पर बैंक का 15 लाख का था कर्ज, बारिश के कारण घर नहीं कर पाया थे खाली

परिवार के मुखिया का आरोप है कि सुबह से बारिश होने के कारण वह घर खाली नहीं कर पाया और बैंक वालों ने तहसीलदार की मौजूदगी में उनके घर के बाहर गेट को ताला लगाकर सील कर दिया। धवन मार्केट नजदीक ट्रक यूनियन में प्रीत ऑटो पाट्र्स की दुकान चलाने वाले हरजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने घर गिरवी रखकर केनरा बैंक से लोन लिया था।

हरजीत ने बताया कि नोटबंदी के कारण कामकाज बहुत कम हो गया। इससे वह बैंक का लोन अदा नहीं कर पाए, जिससे बैंक उनके घर पर कब्जा चाह रहा था। बैंक द्वारा घर पर कब्जे के लिए एसएसपी को पत्र लिख कर पुलिस सुरक्षा की मांग की गई थी। बैंक अधिकारियों का कहना है कि बैंक का लोन अदा करने के लिए 60 दिन का नोटिस 28 मार्च 2017 जारी किया था, लेकिन कर्जदार ने बैंक का लोन नहीं लौटाया। इसके बाद अन्य औपचारिक कार्रवाई के उपरांत बैंक ने शांतिपूर्ण तरीके से घर पर कब्जा करने के लिए पुलिस से सुरक्षा मांगी थी।

घर के अंदर परिवार को बंद कर गेट में ताला लगाए जाने की खबर मीडिया में आने के बाद किसी ने गेट का सीलबंद ताला तोड़ दिया। हरजीत सिंह ने कहा कि घर को सील करने काम बैंक वालों ने तहसीलदार मंजीत सिंह की उपस्थिति में किया है।

तहसीलदार ने कहा, कोर्ट के आदेश पर की गई कार्रवाई

पूरे मामले पर तहसीलदार मंजीत सिंह ने कहा कि उनके पास कोर्ट के आदेश थे। इसके तहत यह कार्रवाई उन्होंने करवाई।

किसी को घर के अंदर बंद करना गैर कानूनी : एसडीएम

एसडीएम अमित गुप्ता ने कहा कि किसी को घर के अंदर बंद करना गैर कानूनी है। वह इस मामले की जांच करवाएंगे और जो दोषी होंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.