Move to Jagran APP

कोरोना वैक्सीन लगवाएं सिविल डिफेंस वालंटियर्स: डीआइजी

नगर पालिका सिविल डिफेंस कार्यालय में डीआइजी चरनजीत सिंह जिला कमांडर रजिन्द्र कृष्ण के नेतृत्व में बैठक हुई। डीआइजी चरनजीत सिंह ने सिविल डिफेंस वालंटियर्स से कहा कि जिन्होंनें कोविड 19 की पहली डोज और दूसरी डोज नहीं लगवाई वह तुरंत लगवाएं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 10:06 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 10:06 PM (IST)
कोरोना वैक्सीन लगवाएं सिविल डिफेंस वालंटियर्स: डीआइजी
कोरोना वैक्सीन लगवाएं सिविल डिफेंस वालंटियर्स: डीआइजी

संवाद सूत्र. फिरोजपुर : नगर पालिका सिविल डिफेंस कार्यालय में डीआइजी चरनजीत सिंह जिला कमांडर रजिन्द्र कृष्ण के नेतृत्व में बैठक हुई। डीआइजी चरनजीत सिंह ने सिविल डिफेंस वालंटियर्स से कहा कि जिन्होंनें कोविड 19 की पहली डोज और दूसरी डोज नहीं लगवाई वह तुरंत लगवाएं। उन्होंने कहा कि आदेशों की पालना ना करने वालों को पहचान पत्र रद कर दिए जाएंगे। सिविल डिफैंस के चीफ वार्डन परमिदर सिंह थिद, पोस्ट वार्डन हरी राम खिदड़ी, पोस्ट वार्डन राजेश खन्ना गगनदीप कुलदीप सिंह निर्मलजीत सिंह प्रेमनाथ शर्मा ने आश्वासन दिलाया कि सिविल डिफेंस जिला प्रशासन के सहयोग से कोविड 19 खत्म करने के लिए शहर में विभिन्न स्थानों पर कैंप आयोजित करवाएगा। बैठक के अंत में डिप्टी चीफ वार्डन अमरीक सिंह के देहांत पर दो मिनट के लिए के मौन रख श्रद्धांजलि दी गई। लोगों को पिलाया आयुष काढ़ा संस, अबोहर : सर्कुलर रोड पर स्थित दक्ष आयुर्वेदिक चिकित्साल्य एवं पंचकर्मा सेंटर की ओर से तीन दिवसीय निशुल्क आयुष काढ़ा वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ नगर निगम के मेयर विमल ठठई ने काढ़ा पीकर किया। इस अवसर पर डा. सुनील गोयल ने बताया कि काढे़ में अश्वगंधा, गिलोय, तुलसी, सौंठ, नीम, काली मिर्च आदि का मिश्रण किया गया है, जिससे हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। यह कैंप रविवार और सोमवार को भी जारी रहेगा। इस अवसर पर गुरचरण सिंह गिल, प्रशांत गुप्ता, आदित्य गर्ग, छिदर पाल, शुभम मौजूद थे।

loksabha election banner

ब्लड बैंक में लगाया कैंप, 35 लोगों ने किया रक्तदान संस, अबोहर: सरकारी अस्पताल में रक्त की कमी को दूर करने के मकसद से श्री बाला जी समाज सेवा संघ की ओर से प्रधान गगन मल्होत्रा के नेतृत्व में रक्तदान कैंप लगाया गया, जिसमें करीब 35 लोगों ने रक्तदान किया।

प्रधान गगन मल्होत्रा ने बताया कि संस्था को पता चला था कि अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त की कमी है, जिसको दूर करने के मकसद से शनिवार को रक्तदान कैंप लगाया गया जिसमें संस्था के सदस्यों ने रक्तदान किया। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन लगने के बाद कुछ दिनों तक रक्तदान नहीं किया जा सकता, जिसको देखते हुए यह कैंप लगाया गया। कैंप में अधिकतर 18 से 45 वर्ष तक की आयु के लोगों ने ही रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौरान अबोहर के सरकारी अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त की कमी नहीं आने दी जाएगी व किसी को रक्त की जरूरत होने पर संस्था से संपर्क कर सकता है। उन्होंने 18 वर्ष से 45 वर्ष तक की आयु के लोगों से अपील की है कि वह वैक्सीन लगवाने से पहले एक बार रक्तदान जरूर करें। गगन मल्होत्रा ने कहा कि जल्द ही एक और रक्तदान कैंप लगाया जाएगा। इस अवसर पर टिकू मदान, साहिल छाबड़ा, शेरी बठला,हैप्पी नारंग, अशोक चावला, राजू छाबड़ा, संजय नगौरी व कृषण बसंल का विशेष सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.