Move to Jagran APP

बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश करके बटोरी तालियां

सर्वपल्ली राधा कृष्णन के जन्मदिवस को एचएम डीएवी पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 11:04 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 11:04 PM (IST)
बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश करके बटोरी तालियां

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : डॉ. सर्वपल्ली राधा कृष्णन के जन्मदिवस को एचएम डीएवी पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया। स्कूल प्रिसिपल अनुप चौहान की तरफ से प्रोग्राम की शुरुआत डॉ. राधाकृषणन को श्रद्धांजलि के पुष्प अर्पित करके की गई। इसमें स्कूली बच्चों की तरफ से सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया, जिसमें सबसे पहले बच्चों ने कव्वाली भरदे झोली गाकर यह सिद्द कर दिया कि पढ़ाई के अलावा स्कूल में अन्य गतिविधियों के माहिर भी है। इसके साथ ही विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश करके खूब तालियां बटोरी।

loksabha election banner

इसके अलावा बच्चों की तरफ से लघु नाटक व लोकनृत्य की पेशकारी की गई। शिक्षक दिवस के मौके पर बच्चों ने अध्यापकों के लिए एक खेल प्रतियोगिता का आयोजन भी किया, जिसमें अध्यापकों ने बड़े उत्साह से हिस्सा लिया। इस मौके पर प्रिसिपल अनुप ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है तो शिक्षक समाज की रीढ़ होते हैं, जो बच्चों के चरित्र निर्माण में तो सहयोग देते ही हैं, बल्कि बच्चों को देश का अच्छा नागरिक बनने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। उन्होंने शिक्षकों को इस दिवस की बधाई देते हुए प्रेरणा दी कि वे सभी स्वार्थो से ऊपर उठकर बच्चों का हर प्रकार से ऐसा निर्माण करें, ताकि आने वाली पीढ़ी सदा उनकी कर्जदार रहे। वहीं, उन्होंने बच्चों को भी शिक्षक के प्रति सम्मान का भाव प्रकट करने की प्रेरणा दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.