Move to Jagran APP

रेल ट्रेक पर धरना देना पड़ा भारी, 22 नेताओं सहित 1150 किसानों पर केस दर्ज

रेलवे ट्रेकों पर धरने पर बैठे किसानों पर रेलवे सुरक्षा बल ने रेलवे एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए हैं। कुल 1150 किसानों पर मामला दर्ज किया गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 04:44 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 04:44 PM (IST)
रेल ट्रेक पर धरना देना पड़ा भारी, 22 नेताओं सहित 1150 किसानों पर केस दर्ज
रेल ट्रेक पर धरना देना पड़ा भारी, 22 नेताओं सहित 1150 किसानों पर केस दर्ज

जेएनएन, फिरोजपुर। अपनी मांगों को लेकर 18 अक्टूबर को रेलवे ट्रेकों पर धरने पर बैठे किसानों पर रेलवे सुरक्षा बल ने रेलवे एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए हैं। मामले में आरपीएफ पोस्टों पर अलग-अलग धाराओं के तहत 22 किसान नेताओं सहित 1150 किसानों पर मामला दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

किसान संघर्ष कमेटी के पंजाब प्रधान सतनाम सिंह पर भी मामला दर्ज किया गया है। सतनाम सिंह के आह्वान पर ही किसान ट्रेकों पर धरने पर बैठे थे। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। रेलवे सुरक्षा बल के वरिष्ठ डिवीजनल सुरक्षा आयुक्त एस सुधाकर ने बताया कि 18 अक्टूबर को किसानों ने मंडल के विभिन्न स्थानों पर धरना देकर रेल का चक्का जाम किया था।

किसानों ने फिरोजपुर-फाजिल्का रेल सेक्शन के झोंक टहल सिंह स्टेशन, फिरोजपुर-जालंधर रेल सेक्शन के बूटेवाला व मक्खू के बीच लोहियांखास और सुल्तानपुर के बीच, अमृतसर-खेमकरण के बीच तथा पठानकोट-बटाला के बीच रेल ट्रेक जाम किया था। रेलवे सुरक्षा बल की तरफ से फिरोजपुर-फाजिल्का सेक्शन के झोक टहल सिंह में जिन लोगों पर नामजद मामला दर्ज किया गया है, उनमें सुखदेव सिंह, धर्म सिंह, मेजर सिंह, कुलदीप सिंह, लखबीर सिंह तथा हरजिंदर सिंह को नामजद करते हुए 150 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया

गया है।

इसी तरह से फिरोजपुर-जालंधर सेक्शन के बूटे वाला व मक्खू सेक्शन पर सुखविंदर सिंह, सुखदेव सिंह, रंजीत सिंह तथा इंदरजीत सिंह को नामजद करते हुए 150 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा फिरोजपुर-जालंधर सेक्शन के लोहियांखास और सुल्तानपुरलोधी के बीच धरना देने वाले लखविंदर सिंह तथा धर्मेंद्र सिंह को नामजद करते हुए 150 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

सुधाकर ने बताया कि इनके अलावा अमृतसर-खेमकरण के बीच ट्रैक पर धरना देने के आरोप में सुखदेव सिंह, वचितर सिंह, गुरमेज सिंह, गुरमेल सिंह तथा दिलबाग सिंह को नामजद करने के साथ ही लगभग 250 अज्ञात आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया है। इसी तरह से पठानकोट और बटाला रेल सेक्शन पर धरना देने वाले 6 किसानों को नामजद करते हुए 450 अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.