Move to Jagran APP

आंखों की संभाल के बारे में जानकारी दी

कसोआना के प्राइमरी हेल्थ सेंटर के सीनियर मेडिकल अफसर डा. बलकार सिंह के नेतृत्व में आंखों के पखवाड़े के अंतर्गत जागरूकता सेमिनार लगाया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 06:19 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 06:19 PM (IST)
आंखों की संभाल के बारे में जानकारी दी

संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर) : कसोआना के प्राइमरी हेल्थ सेंटर के सीनियर मेडिकल अफसर डा. बलकार सिंह के नेतृत्व में आंखों के पखवाड़े के अंतर्गत जागरूकता सेमिनार लगाया।

loksabha election banner

एसएमओ सिंह ने बताया कि आठ सितंबर तक आंखों के पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इस पखवाड़े का मुख्य मकसद आंखों को लोक लहर बनाकर आंखें दान करने वालों और लेने वालों बीच वाले अंतर को घटाना है।

ब्लाक एजुकेटर विक्रमजीत सिंह ने आंखों की संभाल के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आंखें जोकि मरने के उपरांत जल कर राख हो जातीं हैं, मौत के बाद भी जिदा रह सकती हैं और एक व्यक्ति आंखें दान करके दो लोगों की जिदगी रोशन कर सकता है। उन्होंने कहा कि आंखें नजदीक के आंख डोनेट केंद्र या 104 टोल फ्री हेल्पलाइन से भी काल करके और आई डोनेशन आन लाइन फार्म भरकर भी दान की जा सकतीं हैं।

इस दौरान डा. करनबीर सिंह नोडल अफसर, डा. जगदीप सिह, सेहत स्टाफ और आशा वर्कर उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.