जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : अवैध शराब की सूचना पर गांव गट्टी मतड़ में रेड कर गई एक्साइज टीम पर आरोपितों ने डंडों और तेजधार हथियारों से हमला कर दिया और गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। हमले में एक्साइज टीम के साथ गए शराब कारोबारी का मुलाजिम घायल हो गया, जिसे ममदोट के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है । एक्साइज इंस्पेक्टर निर्मल सिंह की शिकायत पर पुलिस ने पांच लोगों को नामजद कर कुल 17 लोगों पर मामला दर्ज किया है।

सर्कल गुरुहरसहाय के एक्साइज इंस्पेक्टर निर्मल सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सूचना मिलने पर बुधवार शाम चार बजे थाना लक्खोके बहराम के गांव गंट्टी मतड़ में अपने स्टाफ और पुलिस के साथ आरोपित सुच्चा सिंह के घर अवैध शराब बरामद करने के लिए छापामारी करने गए, जांच के बाद वहां से 10-12 बोतल अवैध शराब और शराब बनाने का सामान मिला, जब पुलिस पार्टी सामान कब्जे में ले रही थी तो सुच्चा सिंह, गुरमेल सिह, बलजिदर सिंह, जगजीत सिंह, दलजीत सिंह निवासी गट्टी मतड़ और उनके 12 अज्ञात साथियों ने उन पर तेजधार हथियारों और डंडो से हमला कर दिया। इस दौरान आरोपितों ने पुलिस पार्टी की गाड़ियों की तोड़फोड़ शुरू कर दी और उन्हें जान से मारने की धमकियां दी। हमले में पुलिस पार्टी के साथ गया शराब ठेकेदार का मुलाजिम धर्मपाल घायल हो गया।

थाना लक्खोके बहराम के सहायक इंस्पेक्टर राम प्रकाश ने बताया कि एक्साइज इंस्पेक्टर निर्मल सिंह की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है।

(बॉक्स)

शराब कारोबारी के कहने पर की रेड

एक्साइज विभाग की रेड में शराब कारोबारी का मुलाजिम साथ होने कारण भी विवाद बढ़ गया। मौके से मिली जानकारी के मुताबिक रेड करने गई टीम को गांव वालों ने घेर लिया। आपस में काफी कहा सुनी भी हुई बाद में मुलाजिमों को जाने दिया गया। शराब कारोबारी के मुलाजिम के कहने पर ही एक्साइज विभाग रेड करने पहुंचा था।

Edited By: Jagran