Move to Jagran APP

डिपो हुआ अलाट पर पांच माह से नहीं आया राशन

गांव गंधू किलचा उताड़ में रहने वाले व्यक्ति को नवंबर दिसंबर 2020 में राशन का डिपो तो अलाट कर दिया गया लेकिन पांच माह बाद भी उपभोक्ताओं को बांटने के लिए राशन जारी नहीं किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 10:32 AM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 10:32 AM (IST)
डिपो हुआ अलाट पर पांच माह से नहीं आया राशन

दर्शन सिंह, फिरोजपुर : गांव गंधू किलचा उताड़ में रहने वाले व्यक्ति को नवंबर दिसंबर 2020 में राशन का डिपो तो अलाट कर दिया गया, लेकिन पांच माह बाद भी उपभोक्ताओं को बांटने के लिए राशन जारी नहीं किया गया। डिपो होल्डर का कहना है कि कई बार खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों से बातचीत की, लेकिन उसकी सुनवाई नही हो पा रही। उसे राशन न मिलने के कारण गांव के 249 गरीब उपभोक्ता गेंहू लेने के लिए उनके घर पर चक्कर लगा रहे हैं, जबकि अधिकारियों का कहना है कि एप्लीकेशन अभी डाली नही गई ।

loksabha election banner

जिला कांप्लेक्स स्थित खाद्य अपूर्ति विभाग के आफिस पहुंचे सतनाम सिंह व उसके पिता बग्गा सिंह ने बताया कि उनके गांव गंघू किलचा में कोई राशन डिपो नहीं है और गांव के लोगों को दूर दराज के गांव बारेके राशन लेने जाना पड़ता था। सतनाम सिंह को नवंबर 2020 के दौरान डिपो अलाट हुआ था और लाइसेंस का आइडी नंबर 104300110008 है। उन्होंने बताया कि पांच बीतने के बाद भी उन्हें राशन जारी नही किया गया । सतनाम के नाम पर एलोकेशन भी जारी हो चुकी है। सतनाम सिंह ने आरोप लगाया कि उनके गांव के राशन की सप्लाई बारेके में डिपो होल्डर को दी जा रही है ।

सतनाम ने कहा कि उसका पिता राशन बारे में कई बार आफिस के चक्कर काट चुका है,लेकिन उसे राशन जारी करने की बजाय लाइसेंस रद्द करने की धमकियां दी जाती हैं। सतनाम सिंह ने डीसी से लेकर जिला खाद्य आपूर्ति विभाग के जिला कंट्रोलर से मांग कि उन्हें राशन जारी किया जाए ताकि वे अपने ग्रामीणों को राशन बांट सके ।

शिकायत मिलने पर करेंगे कार्रवाई : हिमांशु कुक्कड़

जिला फूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर हंस राज के फोन नंबर पर संपर्क किया ,लेकिन बताया गया कि वे बीमार होने के कारण अस्पताल में है । दूसरी ओर इस मामले में जिला कंट्रोलर हिमांशु कुक्कड़ ने कहा कि अगर इस मामले में शिकायत मिलती है तो वे कार्रवाई करेंगे ।

------

दर्शन सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.