Move to Jagran APP

कृषि पर निर्भर करती है देश की अर्थव्यवस्था : विमल सेतिया

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय लुधियाना द्वारा आयोजित किसान मेला कृषि और किसान कल्याण विभाग फरीदकोट में वर्चुअल (इंटरनेट) तकनीक के माध्यम से प्रसारित किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 10:03 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 10:03 PM (IST)
कृषि पर निर्भर करती है देश की अर्थव्यवस्था : विमल सेतिया
कृषि पर निर्भर करती है देश की अर्थव्यवस्था : विमल सेतिया

जासं, फरीदकोट : पंजाब कृषि विश्वविद्यालय, लुधियाना द्वारा आयोजित किसान मेला कृषि और किसान कल्याण विभाग फरीदकोट में वर्चुअल (इंटरनेट) तकनीक के माध्यम से प्रसारित किया गया है। विधायक और मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार कुशलदीप सिंह ढिल्लों मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए, जबकि विमल कुमार सेतिया डिप्टी कमिश्नर ने मेले की अध्यक्षता की। एडीसी गुरजीत सिंह और एसडीएम फरीदकोट पूनम सिंह विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण पंजाब कृषि विश्वविद्यालय द्वारा दो दिवसीय किसान मेला का आयोजन किया जा रहा है, जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने जिला अधिकारियों द्वारा जिले में किसानों के साथ किया था। डिजिटल डोर-टू-डोर संचार पर सराहनीय काम किया गया है।

डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया ने कहा कि कृषि पर देश की अर्थव्यवस्था निर्भर करती है। यह मेला किसानों के नवीनतम कृषि उपकरणों, उन्नत बीजों, प्रसंस्करण, भंडारण और कृषि उत्पादों की पैकिंग के बारे में तकनीकी ज्ञान को बढ़ाएगा, ताकि वे घर बैठे सुरक्षित न रह सकें।

जिला मुख्य कृषि अधिकारी डॉ हरनेक सिंह ने कहा कि किसानों को इस वर्चअल किसान मेले को दिखाने के लिए कृषि विभाग द्वारा उप-मंडल और सर्कल स्तर पर व्यवस्था की गई है और इसे लगभग 50 गांवों में प्रसारित किया जा रहा है। इस आभासी मेले में किसान अपने विचार व्यक्त कर सकते हैं और विशेषज्ञों से सवाल भी पूछ सकते हैं।

इससे पहले मेले का उद्घाटन पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने पंजाब कृषि विश्वविद्यालय लुधियाना से आभासी तकनीक के माध्यम से किया। पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. सिंह और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भी सभा को संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.