संवाद सूत्र फरीदकोट : भारत निर्वाचन आयोग ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 कराने का कार्यक्रम पहले ही जारी कर दिया है, जिसके अनुसार जिले के 3 विधानसभा क्षेत्रों 087 फरीदकोट, 088 कोटकपूरा और 089 जैतो के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। चुनाव आयोग के आदेश इस संबंध में तीन विधानसभा क्षेत्रों के उप-चुनाव दलों और अन्य कर्मचारियों का पहला पूर्वाभ्यास भी किया गया है। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी सह उपायुक्त हरबीर सिंह ने दी।

आरओ ने लाया था संज्ञान में

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि तीनों विधानसभा क्षेत्रों के आरओ ने उनके संज्ञान में लाया था कि पहले पूर्वाभ्यास/प्रशिक्षण के दौरान बड़ी संख्या में मतदान कर्मचारी प्रशिक्षण से अनुपस्थित थे जो चुनाव आयोग के आदेशों का घोर उल्लंघन था। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और चुनाव आयोग के निर्देशानुसार अनुपस्थित कर्मचारियों/मतदान कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और संबंधितों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा.

संबंधित अधिकारी को तुरंत रिपोर्ट नहीं करते तो होगी कार्रवाई

जिला निर्वाचन अधिकारी सह उपायुक्त हरबीर सिंह ने निर्वाचन ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले रिटर्निंग अधिकारियों/कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए कि यदि वे संबंधित अधिकारी को तुरंत रिपोर्ट नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों के समूह को यह स्पष्ट कर दिया गया है कि चुनाव आयोग द्वारा पूरी चुनाव प्रक्रिया की निगरानी की जा रही है और इस काम में किसी भी तरह की लापरवाही से संबंधित अधिकारी/कर्मचारियों की नौकरी खतरे में पड़ सकती है।

Edited By: Jagran